Follow Us:

मंडी: दर्जी ममीनूर हुसैन ने पेश की दरियादिली की मिसाल, खुद को मिला सरकारी राशन बांट दिया गरीबों में

बीरबल शर्मा |

मंडी शहर के एक दर्जी ने खुद को मिले सरकारी राशन को गरीबों में बांटकर दरियादिली का बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। मंडी शहर में खत्री सभा के पास दर्जी की दुकान चलाने वाला ममीनूर हुसैन मूलत: कोलकाता का रहने वाला है। ममीनूर बीते 22 वर्षों से मंडी जिला में रह रहा है और यहां दर्जी का काम करता है। ममीनूर को लॉकडाउन की अवधि में सरकारी डिपो से सब्सिडी पर जो राशन मिला उसे उसने गरीबों में बांट दिया।

तीन महीनों का जो राशन इक्टठा हुआ वह ममीनूर को नाकाफी लगा। ऐसे में उसने अपनी जेब से पैसे खर्च करके बाजार से कुछ और राशन खरीदा। मंडी शहर में झुग्गियों में रहने वाले 6 परिवारों को ममीनूर ने यह राशन मुहैया करवाया। जिसमें 12 किलो चावल, एक किलो प्याज, आलू, बैंगन, एक दर्जन केले और एक.एक मास्क इन सभी परिवारों को दिए। ममीनूर हुसैन ने बताया कि उसके पास पर्याप्त मात्रा में राशन था और जब उसे सरकारी राशन मिला तो मन में इसे गरीबों को बांटने का ख्याल आया। ममीनूर ने साधन संपन्न परिवारों से गरीबों और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आने का आहवान किया है।

वहीं, झुग्गियों में रहने वाली बीना देवी ने बताया कि लॉकडाउन के समय कुछ लोगों ने उन्हें राशन पहुंचाया था लेकिन अब कोई इस तरह की मदद नहीं कर रहा। जिस युवक ने राशन बांटा उसका इन्होंने तहे दिल से आभार जताया है।