Follow Us:

कुल्लू: पिकअप चालक से 42.5 किलो चरस बरामद, पिछले 17 सालों में पकड़ी गई चरस की सबसे बड़ी खेप

अनिल कांत |

नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान में कुल्लू पुलिस को गुरुवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बंजार पुलिस टीम ने नशे के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को 42.5 किलोग्राम चरस के साथ गिरफ्तार किया है। चरस के साथ पकड़े गए आरोपी की पहचान लीलाधर पुत्र सुदर्शन निवासी रिवालसर मंडी के रूप में हुई है। पुलिस ने चरस को कब्जे में लेकर आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार पिछले 17 सालों में यह चरस की सबसे बड़ी खेप पकड़ी गई है। इससे पहले साल 2002 में पुलिस ने 107 किलो चरस पकड़ी थी।

जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह पुलिस थाना बंजार की टीम ने फागू पुल के पास एक पिकअप नंबर HP-41- 0675 को चेकिंग के लिए रोका। चेकिंग के दौरान पुलिस ने पिकअप से 42.05 ग्राम चरस बरामद की । पुलिस ने मौके पर आरोपी पिकअप चालक लीलाधर को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि वह यह चरस के खेप कहां से लाया था और इसे कहां सप्लाई करना था।

बता दें कि कुल्लू पुलिस ने जुलाई 2019 से लेकर अब तक करीब 218 किलो चरस बरामद की है। पुलिस ने चरस तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें गिरफ्तार भी किया है। मामले की पुष्टि एसपी कुल्लू गौरव सिंह ने की है।