Follow Us:

पंजाब: पठानकोट से लश्कर के 2 आतंकी गिरफ्तार, हथियार और गोला बारूद भी बरामद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

पंजाब पुलिस ने पठानकोट से लश्कर के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार कर कश्मीर घाटी में एक बड़े हमले की साजिश को नाकाम कर दिया है। ये दोनों आतंकवादी आतंकी हमले के लिए घाटी में हथियारों की सप्लाई की फिराक में थे। इन दोनों के पास से 10 हैंड ग्रेनेड, एक एके-47 राइफल, दो मैगजीन्स और 60 कारतूस बरामद किए गए हैं।

गिरफ्तार किए गए आतंकियों की पहचान आमिर हुसैन वानी (26 साल) और वसीम हसन वानी (27 साल) के रूप में हुई है। दोनों कश्मीर के शोपियां जिले के रहने वाले हैं। पुलिस के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक ये दोनों पंजाब से कश्मीर घाटी में स्वचालित हथियारों और हथगोले के परिवहन में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं। पुलिस ने इन्हें अमृतसर-जम्मू हाइवे पर एक नाके पर जांच के दौरान गिरफ्तार किया।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि ट्रक की तलाशी के दौरान हथियारों और गोला-बारूद की बरामदगी हुई। दोनों ने शुरुआत जांच के दौरान खुलासा किया कि उन्हें इस हथियार की खेप को जमा करने के लिए पंजाब से इशफाक अहमद डार उर्फ बशीर अहमद खान द्वारा कहा गया था। खान, जम्मू-कश्मीर पुलिस में कॉन्स्टेबल था और 2017 में अचानक वो गायब हो गया और लश्कर में शामिल हो गया। खान,वर्तमान में कश्मीर घाटी में लश्कर का एक सक्रिय आतंकवादी है।