Follow Us:

कांगड़ा में 7 नए कोरोना के मामले, 7 महीने की बच्ची और मां संक्रमित: DC

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश में कोरोना के आज 7 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी शाम के हेल्थ बुलेटिन में कांगड़ा से 7 नए मामले आने की ख़बर है। इसके साथ ही प्रदेश में कुल एक्टिव आंकड़ा 177 चल रहा है, जबकि 299 लोग ठीक हो चुके हैं। कांगड़ा जिला में 60 मामले एक्टिव चल रहे हैं जबकि हमीरपुर में 38 मामले एक्टिव हैं। डीसी कांगड़ा ने इस बात की पुष्टि की है।

आज के मामलों में जयसिंहपुर के एक महिला, उसकी सात माह की बेटी और ननद के सेंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है यह तीनों से दिल्ली से वापस आए थे। इसके साथ ही दिल्ली से वापस आए परौर में संस्थागत क्वारंटीन ज्वाली और खुंडियां के दो नागरिकों तथा विजयवाड़ा से आए रक्कड़ तहसील के एक नागरिक की सेंपल रिपोर्ट पॉजिटिव है। इन्हें कोविड केयर सेंटर डाढ में शिफ्ट किया गया है जबकि दिल्ली से वापिस आया बैजनाथ का 11 वर्षीय छात्र के सेंपल की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

इसके साथ ही चार कोरोना पाजिटिव नागरिक की रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। इसमें दो नागरिक कोविड केयर सेंटर बैजनाथ, एक कोविड केयर सेंटर डाढ तथा एक मेडिकल कालेज नेरचौक में उपचाराधीन थे। स्वस्थ हुए नागरिकों को सात दिन के लिए होम क्वारंटीन में रहने के निर्देश दिए गए हैं। डीसी राकेश प्रजापति ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सामाजिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चत करें और फ्लू जैसे लक्षण दिखने पर फ्लू कार्नर में ही तुरंत चेकअप करवाएं ताकि किसी भी स्तर पर कोरोना का संक्रमण नहीं फैल सके।