Follow Us:

मंडी: बागीचे के चौकीदार की मौत ने लिया नया मोड़, पोस्टमार्ट रिपोर्ट के मुताबिक हत्या की आशंका

बीरबल शर्मा |

मंडी के बल्ह क्षेत्र के गांव मांडल में एक वृद्ध की मौत ने पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर नया मोड़ ले लिया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में व्यक्ति के गले में चोट के निशान पाए गए हैं जिस कारण अब यह हत्या का मामला लग रहा है । शुक्रवार को मांडल में यशवंत गुलरिया के बगीचे में एक व्यक्ति काम करता था जो कि अपने कमरे में  मृत मिला था और मृत अवस्था में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई थी। मृतक डोलाराम गांव मांडल के एक व्यक्ति के बगीचे मे काम करता था । पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसका मेडिकल लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज में करवाया और उसके भाई को इस बारे सूचना कर दी ।

यशवंत सिंह गांव माण्डल ने बताया कि करीब 15 साल से डोलाराम पुत्र बालक राम गांव मझवाड  उम्र 67 साल को आम के बगीचे की रखवाली के लिए 3000 रुपए प्रति महीने पर रखा था । 11 जून को शाम साढ़े 7 बजे शाम हर रोज की तरह मैंने डोला राम को चैक किया तो कमरा में मृत अवस्था में पड़ा था। जिस पर स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया ।

पुलिस ने मौके की कारवाई करके शव का मेडिकल कॉलेज नेरचौक में पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव को उसके जिसकी मृत्यु की सूचना इसके भाई श्यामलाल को भी दी गई है, को सौंप दिया था और कयास लगाए जा रहे थे कि यह व्यक्ति लगातार शराब का सेवन करके रखता है औक उसे खून की उल्टी भी हुई थी। ऐसे  हो सकता है कि इस कारण उसकी मृत्यु हो गई हो । शनिवार को पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के पश्चात पता चला है कि मृतक के गले में उंगलियों के निशान पाए गए हैं जिससे उसकी हत्या होने की आशंका जताई जा रही है।

मामले की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी राजेश ठाकुर ने बताया कि सूचना के आधार पर मौके पर जाकर शव को कब्जे में लिया गया था जिसका पोस्टमार्टम करवाया गया पोस्टमार्टम में गले पर चोट के निशान पाए गए हैं । जिस पर हत्या की आशंका के आधार पर मामला दर्ज किया गया है छानबीन जारी है।