Follow Us:

अब गैर हिमाचली प्रदेश में बढ़ा सकते हैं कारोना ख़तरा, कई लोग पहुंच गए अपने फ्लैट और फार्म हाउस में

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल में कारोना संकट के बीच गैर हिमाचली लोग प्रदेश में छुटियां मनाने पहुंचे हैं। ये लोग वह हैं जिन्होंने प्रदेश में अपने फ़्लैट और फॉर्म हाउस बनाएं है। एक पूर्व मंत्री तो डेढ़ दर्जन लोगों के साथ सोलन के मुलकोटी में अपने फॉर्म हाउस में डेरा डाले हुए है। जिससे स्थानीय लोग सहमे हुए हैं। ऐसा नही है कि ये लोग अवैध रूप से हिमाचल पहुंचे है। ये लोग बाक़ायदा पास लेकर हिमाचल आ रहे हैं। लेकिन कारोना के चलते ऐसे लोग प्रदेश में दिक्कतें बढ़ा सकते हैं।

ख़बर तो यहां तक है कि बाहर से आए ऐसे लोग बाजारों में घूम भी रहे हैं। अब उन पर नज़र कौन और कैसे रखेगा क्योंकि जो व्यक्ति हिमाचल में प्रवेश कर गया और क्वारंटाइन नहीं है उसको कोई घूमने से भी नहीं रोक सकता है। कोविड-19 की एसओपी के मुताबिक औद्योगिक श्रमिकों, उद्योगपतियों, कारखाना मालिक, व्यापारियों, कच्चे माल के आपूर्तिकर्ताओं, सेवा प्रदाता और आढ़तियों को ही प्रदेश आने की इजाजत दी जा सकती है। लेकिन अपनी पहुंच का फ़ायदा उठाकर कई  गैर हिमाचली घूम रहे हैं।

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि ऊंची पहुंच वाले कारोना जैसे संकट में भी अपनी ताक़त का फ़ायदा उठाकर सरेआम घूम रहे हैं। इससे पहके भी दीपक शानंन जैसे अधिकारी ऐसी हरकतें कर चुके है। ऐसे लोग हिमाचल की शांत फ़िज़ाओं में जहर घोलने का काम कर रहे हैं।