Follow Us:

CM ने की शहीद अंकुश के परिजनों से मुलाकात, शहीद को पुष्पांजलि की अर्पित

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को हमीरपुर के शहीद जवान अंकुश ठाकुर के गांव कड़ोहता पहुंचे। जयराम ठाकुर ने शहीद अंकुश ठाकुर के परिवार के सदस्‍यों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। मुख्यमंत्री ने शहीद के पिता अनिल ठाकुर और मां उषा रानी सहित अन्‍य स्वजनों से मिलकर संवेदना जताई। वहीं, सरकार की तरफ से शहीद के परिवार को 20 लाख रूपये की राशि देने की भी घोषणा की।

इसके अलावा शहीद के गांव के लिए रास्‍ता बनाया जाएगा। राजकीय वरिष्‍ठ माध्‍यमिक विद्यालय मनोह को अब शहीद के नाम से जाना जाएगा। वहीं, परिवार की इच्‍छा पर गांव में शहीद की प्रतिमा भी स्‍थापित की जाएगी। इस संबंध में शहीद के स्‍वजनों ने सीएम जयराम ठाकुर को एक पत्र भी सौंपा था, जिस पर सीएम ने तुरंत संज्ञान लिया। मुख्यमंत्री ने शहीद के चाचा सुनिल ठाकुर के बेटे संदीप को किसी भी विभाग में नौकरी देने का आश्वासन दिया और शहीद के भाई को 18 वर्ष के होने पर नौकरी दी जाएगी।

बता दें कि पूर्वी लद्दाख में भारत-चीन के बीच हुई झड़प में हिमाचल के जिला हमीरपुर के कड़ोहता का 21 साल का अंकुश ठाकुर शहीद हो गया। अंकुश 2018 में पंजाब रेजीमेंट में भर्ती हुआ था। अंकुश के पिता और दादा भी सेना में सेवाएं दे चुके हैं। बताया जा रहा है कि ट्रेन‍िंग के बाद अभी दस महीने पहले ही अंकुश ने डयूटी ज्‍वाइन की थी।