Follow Us:

शहीद अंकुश के परिवार को 20 लाख की राशि देगी सरकार, 18 साल पूरे होने पर छोटे भाई को दी जाएगी नौकरी

नवनीत बत्ता, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर के उपमंडल भोरंज में शहीद अंकुश ठाकुर के घर कडोहता में पहुंचकर प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दुखी परिवार को सांत्वना दी और सरकार की तरफ से दुखी परिवार को 20 लाख की राशि दी। बताते चलें कि भारत-चीन एलएसी विवाद में हमीरपुर का 21 वर्षीय जवान शहीद हुआ है। शहीद जवान अंकुश ठाकुर साल 2018 में पंजाब रेजीमेंट में भर्ती हुआ था।
 
शहीद अंकुश ठाकुर उपमंडल भोरंज के गांव कड़होता का रहने वाला था। जिसका अंतिम संस्कार  तीसरे दिन शुक्रवार को उनके पैतृक गांव कडोहता में किया गया। शहीद के अंतिम दर्शनों के लिये हज़ारों की संख्या में लोग सड़कों के किनारे आए हुए थे अंकुश ठाकुर के पिता , दादा और परदादा भी भारतीय सेना में सेवाएं दे चुके हैं। 10 माह पहले ही अंकुश ने आर्मी ट्रेनिंग पूरी कर सेना की नौकरी ज्वाइन की थी। शहीद का छोटा भाई कक्षा छह में पढ़ाई कर रहा है। पूरा क्षेत्र गमगीन है।

मुख्यमंत्री ने  शहीद के चाचा सुनिल ठाकुर के बेटे संदीप को किसी भी विभाग में नौकरी देने का आश्वासन दिया और शहीद के भाई को 18 साल के होने पर नौकरी दी जाएगी। श्मशान घाट, पीएचसी अस्पताल कडोहता का दर्जा बढ़ाने, कडोहता प्राइमरी स्कूल को शहीद के नाम पर करने की घोषणा की।