Follow Us:

कांगड़ा: निजी बस ऑपरेटर्स फिलहाल नहीं चलाएंगे बसें, सरकार से न्यूनतम किराया 15 रूपये करने की मांग

मृत्युंजय पूरी |

जिला कांगड़ा के निजी बस ऑपरेटर्स फिलहाल बसें नहीं चलाएंगे। निजी बस ऑपरेटर वेल्फेयर सोसायटी ने प्रदेश सरकार से न्यूनतम किराया 5 रुपये से बढ़ाकर 15 रुपये करने की मांग की है। यह निर्णय शनिवार को सोसायटी की धर्मशाला में अध्यक्ष रवि दत्त शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में लिया गया। इस दौरान सर्वप्रथम भारत-चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धासुमन अर्पित किए गए और दो मिनट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।  निजी बस आपरेटर्स ने इस दौरान चीन के खिलाफ नारेबाजी भी की।

निजी बस ऑपरेटर वेल्फेयर सोसायटी ने प्रदेश सरकार से 4 महीने का टैक्स माफ करने और बसों की पासिंग में छूट देने के लिए धन्यवाद करते हुए कहा कि 60 फीसदी सवारियों के साथ बसों का संचालन संभव नहीं है, ऐसे में सरकार को चाहिए कि उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल की तर्ज पर बस किराया बढ़ाया जाए। सोसायटी ने न्यूनतम बस किराया 5 से बढ़ाकर 15 रुपये करने की सरकार से मांग की है।

रवि दत्त शर्मा ने कहा कि आज बैठक में एलएसी पर शहीद हुए भारतीय जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। 4 महीने का टैक्स माफ करने और पासिंग में छूट देने पर हम सरकार का आभार व्यक्त करते हैं। यह भी निर्णय लिया गया है कि निजी बस ऑपरेटर अभी बसें शुरू नहीं करेंगे, क्योंकि डीजल के रेट लगातार बढ़ रहे हैं, ऐसे में 60 फीसदी सवारियों के साथ बसें चलाना संभव नहीं है। सरकार से न्यूनतम किराया 5 से बढ़ाकर 15 रुपये करने की भी मांग की गई है। उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल में किराया बढ़ाया गया है, उसी तरह यहां भी किराया बढ़ाया जाए।