Follow Us:

मंडी: खंबे पर बिजली मुरम्मत कर रहा कर्मी करंट लगने से घायल

बीरबल शर्मा |

मंडी के बल्ह में बिजली के खंबे पर मुरम्मत का काम के दौरान एकाएक तारों में करंट आने से एक बिजली कर्मचारी गंभीर रूप से घायल हो गया था। घायल कर्मचारी नैन सिंह (35) सुंदरनगर उपमंडल के सलवाना क्षेत्र से संबंधित है। अब इस लापरवाही को लेकर हिमाचल प्रदेश एचपीएसईबी इंप्लाइज यूनियन ने निजी ठेकेदार और बिजली बोर्ड के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

यूनियन ने मामले में प्रदेश सरकार से मांग की है कि ठेकेदार और बिजली बोर्ड के खिलाफ उचित और कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाए। यूनियन के उप महामंत्री जगमेल सिंह ठाकुर ने कहा कि यह घटना ठेकेदार और बिजली बोर्ड के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही से घटित हुई है। उन्होंने मांग की है कि इस घटना में शिकार हुए व्यक्ति के परिजनों को उचित मुआवजा ठेकेदार और विभाग की ओर से मुहैया करवाए जाए और घायल के परिवार से किसी एक व्यक्ति को नौकरी भी प्रदान की जाए।

उन्होंने कहा कि घायल नैन सिंह अपने परिजनों का भरण पोषण करने वाला एकमात्र व्यक्ति है और उसका दूसरा भाई शारीरिक रूप से सक्षम नहीं है। ऐसे में अब नैन सिंह ठेकेदार और बिजली बोर्ड की लापरवाही से इस दुर्घटना का शिकार हुआ है। इसके चलते उसके परिवार के ऊपर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उन्होंने यूनियन की ओर से इस पीडि़त परिवार को स्पष्ट किया है कि वे नैन सिंह को हर मोर्चे पर न्याय दिलाने के लिए एकजुट होकर सरकार और बिजली बोर्ड से किसी भी तरह के आंदोलन की लड़ाई लडऩे के लिए तैयार हैं।

उन्होंने कहा है कि इस घटना से जहां एक ओर ठेकेदार और बिजली बोर्ड के गुजारी की पोल खुली है। सरकार इस मामले की गहनता से जांच करवाएं और इसमें दोषी ठेकेदार और बिजली बोर्ड के अधिकारियों के खिलाफ कानून कार्रवाई अमल में लाए। जिससे  पीडि़त और उसके परिवार को न्याय मिल सके। सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर पीडि़त परिवार को हक दिलाने के लिए यूनियन किसी भी हद तक जाने के लिए विवश होना पड़ेगा। इसके लिए सरकार और बिजली बोर्ड के अधिकारी जिम्मेदार होंगे।