Follow Us:

बिलासपुरः बिना पास के दिल्ली जाकर वापिस लौटा व्यक्ति निकला कोरोना पॉजिटिव

सुरेन्द्र जंवाल, बिलासपुर |

कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इस वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस की जंग से लड़ने और जनता को महामारी से बचाने के लिए सरकार औऱ प्रशासन नाके से लेकर अस्पतालों तक अपना पूरा प्रयास कर रही है। तो साथ ही लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग औऱ  घरों में सुरक्षित रहने की अपील भी करते दिखाई दिए मगर कुछ व्यक्ति ऐसे है। जो सरकार और प्रशासन की इस मेहनत को असफल करने से बाज नहीं आ रहे और इसका हर्जाना कई लोगों और दुकानदारों को भरना पड़ रहा है।

बिलासपुर में एक ऐसा ही मामला तब सामने आया जब एक व्यक्ति बिना किसी सूचना औऱ पास के दिल्ली जाकर वापिस लौटा और जब उसका कोरोना टेस्ट किया गया तो वह पॉजिटिव निकला। इस दौरान वह बिलासपुर शहर के कई इलाकों में घूमता रहा जो अब कांटेन्मेंट जोन में शामिल हो चुके है। जानकारी के अनुसार झंडूता निवासी एक व्यक्ति बिलासपुर के रौड़ा सेक्टर में किराये पर रहता है और वह कर्फ्यू के दौरान बिना किसी सूचना औऱ कोविड ई-पास के सब्जी के ट्रक में छुपकर दिल्ली से वापिस लौट आया और जब उसमें फ्लू की शिकायत के चलते चेकअप किया गया तो उसमें कोरोना संक्रमण के लक्षण की संभावना हुई।

इसके बाद उसका सैंपल आईजीएमसी शिमला भेजा गया जहां वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम को वह ना तो झंडूता मिला और ना ही रौड़ा सेक्टर स्थित अपने कमरे पर और इस बात की जानकारी मिलते उसे गरामोड़ा बेरियर पर पकड़ा गया। इसके बाद उसे डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर चांदपुर में भर्ती किया गया और उसके खिलाफ कर्फ्यू का उलंघन करने औऱ अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छुपाने के चलते पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गयी है।

इस बात की जानकारी देते हुए डीसी बिलासपुर राजेश्वर गोयल ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आये लोगों की सैंपल जांच की जा रही है और बिलासपुर शहर में वह जहां-जहां भी घुमा है। जिसमें पुलिस चौकी शामिल है। उस एरिये को कांटेन्मेंट जोन औऱ बफर जोन में शामिल कर हर तरह की आवाजाही पर पाबंदी लगा दी गयी है। साथ ही कर्फ्यू छूट हटा दी गयी है। डीसी बिलासपुर ने बताया कि एसेंशियल सर्विस सप्लाई के लिए एसडीएम की अध्यक्षता में गवर्मेंट डिलीवरी कमेटी बनाई गई है। साथ ही वार्ड नंबर 8 के तहत सब्जी मंडी आती है और कांटेमेंट जोन के चलते उसे भी अगले आदेशो के लिए शिफ्ट किया जा रहा है। ताकि लोगों को फल सब्जी जैसी सुविधाएं मिल सके। आपको बता दें पिछले 48 घंटों में तीन कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ चुके है। जिसमें दो इंस्टीट्यूशनल कोरेंटिन किये गए थे जबकि इस ने अपनी ट्रेवल हिस्ट्री छिपाई थी।