Follow Us:

स्वास्थ्य घोटाले पर कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल को भेजा ज्ञापन, सिटिंग जज से जांच की मांग

मृत्युंजय पुरी |

स्वास्थ्य विभाग में हुए घोटाले पर कांग्रेस लगातार आक्रमक रुख अपनाए हुए हैं। आज कांग्रेस के नेताओं ने धर्मशाला में एडीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन भेजा। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि कुछ समय पहले भी सत्तारूढ़ दल के कुछ नेताओं ने पत्र बम के द्वारा स्वास्थ्य विभाग में अनियमितताओं को उठाया था। लेकिन सरकार ने उक्त पत्र के तथ्यों की जांच नहीं करवाई। कांग्रेस की मांग है कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में स्वास्थ्य विभाग में हुई हर खरीद और ऑर्डर की जांच सिटिंग जज से करवाई जाए।

कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि कोविड महामारी के दोरान पीपीई किट, अन्य स्वास्थ्य उपकरणों की खरीददारी के लिए जारी सप्लाई ऑर्डर में भ्रष्टाचार हुआ है। कांग्रेस का कहना है कि यदि सरकार ने इसकी जांच न करवाई तो कांग्रेस सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी। प्रदेश कांग्रेस महासचिव देवेंद्र जग्गी ने कहा कि प्रदेश स्वास्थ्य विभाग में हुए भ्रष्टाचार की वजह से निदेशक को गिरफ्तार किया गया है और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष को इस्तीफा देना पड़ा है। प्रदेश राज्यपाल को ज्ञापन भेजा है कि घोटाले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज से करवाई जाए।

कांगड़ा-चंबा यूथ कांग्रेस अध्यक्ष विजय इंद्र करण ने कहा कि कांग्रेस मांग कर रही है कि स्वास्थ्य विभाग में हुए घटनाक्रम की सिटिंग जज से न्यायिक जांच करवाई जाए। यदि सरकार इस मामले की जांच नहीं करवाती है तो लोगों को जागरूक करके आंदोलन किया जाएगा।