Follow Us:

ब्रेकिंग: नीरज भारती ग़िरफ्तार, CID एसपी के दफ्तर में पूछताछ के बाद गिरफ्तारी

डेस्क |

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में पूर्व सीपीएस नीरज भारती को पुलिस ने ग़िरफ्तार कर लिया है। भारती पर देश द्रोह का मामला दर्ज हुआ है। आज SP CID के दफ्तर शिमला में उनकी गिरफ्तारी हुई है। पिछले 3 दिन से लगातार उनसे पूछताछ की जा रही है औऱ आज उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।

नीरज भारती पर आरोप है कि उन्होंने अपने सोशल मीडिया में सेना को लेकर केंद्र सरकार और पीएम पर एक पोस्ट किया था। इसमें कहा गया था कि केंद्र सरकार ने बिहार चुनाव के चलते जवानों को मरवाया है ताकि माहौल बनाया जा सके। भारती ने आगे लिखा था कि वैसे तो चाइना में कभी विवाद हुआ नहीं और अब भी चाइना ने कुछ नहीं किया होगा।

जैसे पुलवामा में पूरी सख्ती होने के बावजूद एक कार जवानों के काफ़िले के अंदर घुस आई थी औऱ जवान मारे गए थे। वैसी ही एक चाल के तहत इस बार बिहार रेजिमेंट और पंजाब रेजिमेंट के जवानों क मरवाया गया है। ये पोस्ट 18 जून को की गई थी जिसके बाद उनसे पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। अब कल शनिवार है को उन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। भारती पर IPC की धारा 153 ए, 504 और 505 के तहत मुक्कद्दमा दर्ज हुआ है। इस संबंध में 20 तारिख को नरेंद्र गुलेरिया ने शिकायत की थी।