Follow Us:

राज्यसभा का टिकट दिलाने के नाम पर धर्मशाला के व्यक्ति से 13.35 लाख रूपये की ठगी

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल के धर्मशाला में ठगी का एक अनूठा मामला सामने आया है। उत्तर प्रदेश में राज्यसभा का टिकट दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से साढ़े 13 लाख रुपये की ठगी है। शातिरों ने ठगी के शिकार व्यक्ति को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अच्छे संबंध होने का हवाला दिया था। जिस पर व्यक्ति उनके बहकावे में आ गया और शातिरों को लाखों रुपये दे बैठा। जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के साथ लगती ग्राम पंचायत सराह के विकास ने पुलिस थाना धर्मशाला में मामला दर्ज करवाया है कि उससे ओडिशा और यूपी के दो लोगों ने उत्तर प्रदेश में राज्यसभा का टिकट दिलाने के नाम पर 13.35 लाख रुपये की ठगी की है।

अपनी शिकायत में विकास ने बताया है कि ‌ओडिशा निवासी निलेश और यूपी निवासी सिद्धार्थ ने उससे यह ठगी की है। उसने बताया कि निलेश उसके जानने वाला था और उसके घर पर एक माह रह कर भी गया था। इस दौरान उसने अपने दूसरे साथी यूपी निवासी सिद्धार्थ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ अच्छे संबंध होने की बात कही और इन्हीं संबंधों के आधार पर उत्तर प्रदेश में राज्यसभा का टिकट दिलाने की बात कही। इसके चलते राज्यसभा का टिकट दिलाने के नाम पर उससे 13.35 लाख रुपये की मांग की, जिसे उसने यूपी निवासी सिद्धार्थ सिंह के खाते में डाल दिया। लेकिन उसे राज्यसभा का टिकट मिलना तो दूर अब अपने पैसों से हाथा धोना पड़ा।

शिकायतकर्ता ने इस बारे में पुलिस थाना धर्मशाला में दोनों आरोपियों के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज करवा दिया है। वहीं, मामले की पुष्टि करते हुए सदर थाना प्रभारी राजेश कुमार ने बताया कि पीड़ित की शिकायत के आधार पर दो लोगों पर ठगी का मामला दर्ज कर लिया गया है और आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।