Follow Us:

UP: कानपुर में बदमाशों के साथ मुठभेड़ में पुलिस उपाधीक्षक समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, 7 घायल

समाचार फर्स्ट डेस्क |

उत्तर प्रदेश के कानपुर में वीरवार देर रात अपराधी बदमाशों को पकड़ने गई पुलिस की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए जबकि 7 घायल हुए हैं। यह घटना कानपुर में चौबेपुर थाना के अंतर्गत आने वाले बिकरू गांव की है। जानकारी के अनुसार पुलिस विकास दुबे नाम के अपराधी को पकड़ने गई थी और बदमाशों ने घर की छत से घात लगाकर पुलिस टीम पर हमला बोल दिया। इसके साथ ही अपराधी पुलिस के हथियार लूट कर भी ले गए। इस घटना के बाद पुलिस ने राज्य के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं और कई इलाके में पुलिस ने सर्च ऑपरेशन भी तेज कर दिया है।

पुलिस ने दो अपराधियों को ढेर कर दिया है। टीम का नेतृत्व कर रहे आईजी कानपुर मोहित अग्रवाल ने कहा कि शवों की पहचान के लिए स्थानीय लोगों को बुलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि तीन और अपराधियों को ट्रैक किया जा रहा है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं विकास दुबे को भी पकड़ने के लिए एक बड़ा अभियान चलाय जा रहा है और पुलिस अपराधी को ट्रैक करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस का भी उपयोग कर रही है। पुलिस ने घटना स्थल से एके-47 के कारतूस बरामद किए हैं।

इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शहीद पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और उनके परिजनों के लिए संवेदना व्यक्त की। साथ ही योगी ने इस मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इस घटना की रिपोर्ट भी मांगी है। डीजीपी ने कहा कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के खिलाफ धारा 307 के तहत मामला दर्ज़ किया गया था, पुलिस उसे पकड़ने गई थी। लेकिन उन्होंने वहां जेसीबी लगा दी थी जिससे हमारे वाहन बाधित हो गए। जब फोर्स नीचे उतरी तो अपराधियों ने गोलियां चलाई और जवाबी फायरिंग हुई। लेकिन अपराधी ऊंचाई पर थे इसलिए हमारे 8 कर्मी शहीद हुए। हमारे लगभग 7 आदमी घायल हो गए।

शहीद पुलिसकर्मियों की लिस्टः-