Follow Us:

किन्नौर में आशा वर्कर समेत 4 कोरोना पॉजीटिव

पी. चंद, शिमला |

किन्नौर जिले में कोरोना वायरस संक्रमण का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में पुलिस कर्मी और आइटीबीपी जवानों के बाद अब एक आशा वर्कर भी कोरानो वायरस संक्रमण की चपेट में आई है। इससे जिले के लोगों में हडकंप मच गया है। अब आशा वर्कर समेत 4 अन्य लोग करोना पॉजीटिव पाए गए है। निचार खंड के भावानगर सहित अन्य गांवों से 1 जुलाई को 302 लोगों सैंपल कोरोना वायरस जांच के लिए आईजीएमसी शिमला भेजे गए थे।

जिनमें 294 लोगों के सैंपल की रिर्पेाट वीरवार रात को आईजीएमसी से नेगेटिव आ गई थी। जबकि अन्य 8 लोगों की रिर्पेाट आज शाम आईजीएमसी से आई है। इन मे 4 पॉजीटिव और 4 नेगेटिव है। इसके साथ ही किन्नौर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 हो गई है। इसके अलावा अन्य तीन लोग पहले ही रिकवर हो चुके है। जनकारी  के अनुसार किन्नौर में कोरोना के जो मामले सामने आए हैं। उनमें एक पॉजिटिव भावानगर और तीन पॉजिटिव ग्राम पंचायत निचार में पाए गए है।

ग्राम पंचायत निचार में एक आईटीबीपी जवान  छुट्टी पर घर आया था। प्रशासन ने उसे और उसकी पत्नी को होम क्वारंटीन रखा था। कोरोना जांच में पति पत्नी दोनो की रिर्पोट पॉजिटिव पाई गई है। निचार में ही तीसरी संक्रमित आशा वर्कर पाई गई हैं। जबकि चौथा संक्रमित भावानगर बाजार में पाया गया है जो पिछले दिनों कोरोना पॉजीटिव निकले पुलिस कर्मी के सम्पर्क में आया था।

क्षेत्र के लिए खतरे की बात यह है कि आशा वर्कर कोरोना पॉजीटिव निकलने से और कई कोरोना पॉजीटिव हो सकते है, क्योंकि आशा वर्कर का लगातार कवरन्टीन में रह रहे लोगों से ले कर चिकित्सकों और आम जनता से रहता है। ऐसे में फ्रंट लाईन कोरोना वारियर आशा वर्कर का कोरोना पॉजीटिव आना किंन्नौर के लिए पीड़ादायक हो सकता है। किन्नौर के डीसी गोपाल चंद ने आज कोरोना संक्रमण के चार नए केस आने के पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत निचार को कंटेंटमेंट जोन घोषित कर दिया गया है।