Follow Us:

हिन्दू जागरण मंच की सरकार से मांग, प्रदेश में लव जिहाद और धर्मांतरण के मामलों पर लगाई जाए रोक

पी. चंद, शिमला |

हिमाचल प्रदेश हिन्दू जागरण मंच ने प्रदेश में लव जिहाद, धर्मांतरण और लैंड जिहाद के मामले बढ़ने पर चिंता जाहिर करते हुए प्रदेश के शांति प्रिय माहौल को बिगाड़ने के आरोप लगाए हैं। हिन्दू जागरण मंच ने सरकार से इस तरह के मामलों पर रोक लगाने की मांग की है ताकि हिंदुओं के अधिकारों से किसी भी प्रकार का खिलवाड़ न हो। शिमला में पत्रकार वार्ता कर हिन्दू जागरण मंच के अध्यक्ष केसी सडयाल ने सरकार को चेताया और इस तरह के मामलों पर जल्द लगाम लगाई जाए।

केसी सडयाल ने कहा की हिमाचल प्रदेश में लव जिहाद के मामले आए दिन बढ़ रहे हैं जो जिहादियों की सोची समझी रणनीति का हिस्सा है। हिन्दू समाज के लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ नहीं होने दिया जाएगा। केसी सड़याल ने कहा कि प्रदेश के कुछ विधायक अपनी आबंटित निधि से मस्जिद और मदरसे के निर्माण के लिए राशि दे रहे हैं जिसका हिन्दू जागरण मंच विरोध करती है। और इस राशि को जनता के विकास कार्यों में ही लगाया जाए ऐसी मांग करती है।

वंही, हिन्दू जागरण मंच ने हिमाचल प्रदेश में तबलीगी जमात पर तुरंत प्रभाव से पूर्ण प्रतिबंध लगाने की मांग की है ताकि यहां के सामाजिक सौहार्द, प्रदेश की शांतिपूर्ण कानून व्यवस्था और हिमाचल की देव संस्कृति को सुरक्षित रखा जा सके।