Follow Us:

कांगड़ा: रिटायर्ड टीचर के खाते से 40 लाख की ठगी करने वाले शातिरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मृत्युंजय पूरी |

नूरपुर के सेवानिवृत्त अध्यापक के खाते से 40 लाख रुपये की ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले साइबर क्राइम गिरोह को पालमपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तीन सदस्यीय गिरोह के दो लोग पालमपुर के निवासी हैं, जबकि एक परागपुर का है और वर्तमान में वह लोहना पालमपुर में रह रहा था। पकड़े गए आरोपितों की पहचान सचिन सूद निवासी मारंडा, संजीव कुमार निवासी वार्ड सात आईमा सुग्गर और राकेश कुमार परागपुर देहरा के रूप में हुई है। इन लोगों के खिलाफ पिछले माह नूरपुर में साइबर ठगी का मामला दर्ज हुआ था।

ये लोग किसी माध्यम से लोगों के अकाउंट नंबर लेते थे और उस अकाउंट के साथ अपने मोबाइल फोन नंबर जोड़ देते थे। मोबाइल नंबर जुडऩे के बाद आराम से लोगों के खातों से पैसे निकालते थे। जून महीने में पठानकोट निवासी नूरपुर के एक स्कूल से शास्त्री पद से सेवानिवृत्त हुए थे। उक्त व्यक्ति के खाते को हैक कर आरोपितों ने 40 लाख रुपये ठगे थे। इस संबंध में सेवानिवृत्त शिक्षक ने पुलिस थाना नूरपुर में शिकायत दर्ज करवाई थी।

इस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस के साइबर सेल ने इन लोगों के आइपी एड्रेस ट्रेस किए थे। पुलिस साइबर सेल की जांच रिपोर्ट के बाद पालमपुर थाना पुलिस टीम ने तीनों आरोपितों को गिरफ्तार किया है। मामले की पुष्टि करते हुए डीएसपी पालमपुर अमित कुमार शर्मा ने बताया कि पकड़े गए आरोपितों को नूरपुर पुलिस के हवाले कर दिया है।