Follow Us:

शिमलाः भीम काली माता मंदिर में चोरों ने लगाई सेंध, माता की अष्टधातु की मूर्ति और लाखों रूपये चोरी

पी. चंद, शिमला |

राजधानी शिमला में पुलिस थाना सुन्नी के अंतर्गत कढ़ार घाट, गानवी स्थित माता भीमा काली मंदिर से चोरों ने ताले तोड़कर लाखों रूपए के गहनों से सजी भीमा काली माता की अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर ली। मंदिर कढ़ारघाट सड़क से लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर सुनसान जगह स्थित है। डीएसपी सिटी शिमला दिनेश शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि शुक्रवार को मंदिर के पुजारी ने फोन द्वारा पुलिस चौकी जलोग को मंदिर में चोरी होने की सूचना दी।

पुजारी गोविंद शर्मा अकसर शनिवार और रविवार को मंदिर में पूजा के लिए आते है। शुक्रवार की शाम पुजारी गोविंद शर्मा जब मंदिर पहुंचे तो मंदिर का कुंडा और ताला टूटा हुआ पाया। मंदिर से सौ साल ज्यादा प्राचीन और बहुमुल्य अष्टधातु की मूर्ति और लाखों के सोने के गहने, मुकुट, चांदी की छड़ और छत्र गायब थे।

मंदिर में सीसीटीवी कैमरा भी लगाया गया था, मगर चोर इतने शातिर थे कि मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरा और समस्त सीसीटीवी सिसटम को भी चोरी कर ले गए। पुजारी ने बताया कि बीते मंगलवार कुछ ग्रामीण मंदिर आए थे तब तक मंदिर के ताले नहीं तोड़े गए थे। संभावना है कि चोरी मंगलवार से शुक्रवार शाम के बीच में हुई होगी। पुलिस ने मामला दर्ज़ कर लिया है। थाना सुन्नी से एसएचओ जयदेव शर्मा और जलोग चौकी से एसआई दिलु राम मौके पर पहुंचकर घटना की जांच कर रहे हैं।