Follow Us:

बिलासपुर में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर चर्चा की

|

बिलासपुर के ज़िला परिषद भवन में पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यों को लेकर चर्चा की। बता दे कोरोना माहमारी के चलते कोई भी समीक्षा बैठक और अन्य बैठके नहीं हो पाई है जिसको देखते हुई हुए आज एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी पंचायत के अधिकारियों सहित अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

उन्होंने बैठक में कहा कि 21 अप्रैल के बाद ग्रामीण क्षेत्र में रोजगार देने के लिए काफी योजनाएं चलाई। जिसमें मनरेगा के कार्य को अत्यधिक बढ़ावा दिया गया ताकि कोरोना माहमारी के चलते बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके ऐसी काफी योजनाएं चलाई गई है। उन्होंने कहा कि अप्रैल माह से अब तक मनरेगा के तहत 3:50 लाख लोगों को रोजगार दिया गया है। 2.50 कोरोड़ की रशि मजदूरों के खातों में पडी़ है।

बैठक के दौरान वीरेंद्र कंवर ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि निधारित समय पर विकास कार्य को पूरा किया जाए वंही, पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पंचायती चुनाव निर्धारित समय पर ही होंगे इसमें कोई भी फेरबदल नहीं किया जाएगा। पंचायती राज चुनावों पर कोरोना महामारी का कोई भी विपरीत असर नहीं पड़ेगा ओर पंचायती चुनाव समय पर ही करवाये जाएंगे।