Follow Us:

मुंबई में गिरी 6 मंजिला इमारत, 6 लोगों की मौत

समाचार फर्स्ट डेस्क |

बरसात शुरू होते ही मुंबई में भारी बारिश का कहर देखने के मिला है। बीते कर हुई भारी बारिश से दक्षिण मुंबई के फोर्ट इलाके में छह मंजिली पुरानी इमारत का एक हिस्सा गिर गया जिससे 6 लोगों की मौत हो गई है। एनडीआरएफ की ओर से राहत और बचाव का काम रात से ही जारी है। इसके अलावा मुंबई के ही मलवानी उपनगर में एक चाल का कुछ हिस्सा गिरने की घटना में दो लेागों की मौत हो गई।

एनडीआरएफ के अनुसार मुंबई के फोर्ट में भानुशाली बिल्डिंग वीरवार शाम करीब पौने 5 बजे 6 मंजिली इमारत का कुछ हिस्सा गिर गया। उन्होंने बताया कि मलबा हटाने का काम पूरी रात जारी रहा। इस बीच शुक्रवार सुबह एक और शव बरामद हुआ है। हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 6 हो गई है। अधिकारियों ने बताया कि फोर्ट में मिंट रोड पर स्थित भानुशाली बिल्डिंग को पहले ही खतरनाक करार दे दिया गया था। घटनास्थल का दौरा करने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे वीरवार शाम को पहुंचे। उनसे पहले आवास मंत्री जितेंद्र अवहाद, मुंबई की महापौर किशोरी पेडेनकर एवं स्थानीय सांसद अरविंद सावंत भी मौके पर पहुंचे।

इसके अलावा असम में बाढ़ से संबंधित घटनाओं में पांच और लोगों की मौत होने का मामला सामने आया है। यहां के 27 जिलों में लगभग 40 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। राज्य में  इस साल बाढ़ से संबंधित घटनाओं में मरने वालों की कुल संख्या 97 हो गई है। इनमें बाढ़ के कारण 71 लोगों की मौत हो गई, जबकि 26 लोग भूस्खलन में मारे गए। जिला प्रशासन और स्थानीय लोगों ने पिछले 24 घंटों में राज्यभर में 113 नावों से 2 हजार 737 लोगों को बचाया है।