Follow Us:

मंडी: अस्पताल में बढ़ा खौफ, आउटसोर्स कंपनी का संचालक, सफाई ठेकेदार और उसकी पत्नी पॉजटिव

बीरबल शर्मा |

मंडी में कोरोना का खौफ लगातार बढ़ रहा है। जोनल अस्पताल और मेडिकल कालेज में सफाई का ठेकेदार और आउटसोर्स कंपनी का संचालक भी कोरोना पॉजटिव पाया गया है। उसका चालक भी चार दिन पहले संक्रमित निकला था जो सैंपल देने के बावजूद भी कई जगह घूमता रहा है और भाजपा प्रवक्ता समेत कई लोगों के संपर्क में आया था। ठेकेदार की पत्नी भी संक्रमित निकली है। अस्पताल में आउटसोर्स आधार पर सिक्योरिटी में कार्यरत एक महिला भी पॉजटिव निकली है।

बताया जा रहा है कि सिक्योरिटी में तैनात महिला से चपरासी का काम लिया जा रहा था जिसका अस्पताल के कार्यालय में लगातार आना जाना था । मगर अस्पताल कार्यालय में तैनात कर्मियों का अभी तक कोई सैंपल नहीं हुआ है जिससे यहां आने वाले मरीजों, तैनात अन्य स्टाफ में खौफ का साया साफ नजर आ रहा है।

पुलिस ने ठेकेदार व उसके चालक के खिलाफ दर्ज किया मामला

मंडी जिला पुलिस ने आउटसोर्स कंपनी के संचालक और सफाई ठेकेदार ज्ञान सिंह चैहान जो नाचन हल्के की शाला पंचायत के उपप्रधान भी हैं के चालक सहित संक्रमण फैलाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि ज्ञान सिंह चैहान व चालक देवेंद्र के खिलाफ आईपीएस की धारा 188 व 269 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

इन पर आरोप है कि यह जानते हुए भी कि उनमें कोरोना के लक्षण है, उनका सैंपल लिया हुआ है के बावजूद भी ये लोग धर्मशाला, मंडी और अपने गांव समेत जगह जगह घूमते रहे। इनके साथ संपर्क में आने से ही भाजपा प्रवक्ता व उसका सहयोगी संक्रमित हुए। उसी संक्रमण के चलते अब तक दर्जनों लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी चूंकि संक्रमित हैं, कोविड केयर सेंटर में उनका उपचार चल रहा है ऐसे में पुलिस प्रोटोकोल के तहत अपनी कानूनी कार्रवाई कर रही है।