Follow Us:

कांगड़ा में बढ़ने लगे फिर से कोरोना मामले, जिला प्रशासन ने जारी किए नए आदेश

मृत्युंजय पुरी |

कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। तो वहीं, वायरस के मामले कांगड़ा में एक बार फिर बढ़ते हुए नजर आ रहे है बता दें कि कांगड़ा में एक्टिव केस की बात की जाए तो 100 से अधिक हो गई है। वहीं, कुल मामले 400 से अधिक जिले में हो चुके है। वहीं, जिला प्रशासन दोबारा लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सेना के जवानों ओर अर्धसैनिक बलों के जवान यदि 20 शहरों से आते जिनमें खतरा अधिक है तो उन्हें भी संस्थागत क्वारांटिन में रहना होगा ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि एतिहात के तौर पर कोशिश की जा रही है कि बाजारों में जांच की जाए जहां पर सोशल डिस्टनसिंग और मास्क का उपयोग किया जाए ताकि वहां सख़्ती की जा सके। इसके अलावा डीएसपी और एसडीएम को आदेश दिए गए है कि जो लोग होम क्वारंटाइन में है वो ढंग से अपना होम क्वारंटिन का पिरीयड पूरा करे ताकि संक्रमण आगे न फैले।

वहीं, उन्होंने कहा कि सेना और अर्धसैनिक जवानों की बात की जाए तो कांगड़ा में लगभग 415 केस  है जिसमें 53 केस सेना और अर्धसैनिक बलों के है इस वजह से आंकड़े बढ़ रहे थे इसलिए फैसला लिया गया है कि 20 सिटी जो-जो लिस्ट है  यदि उससे सेना के जवान और अर्धसैनिक बलों के जवान आते है तो उन्हें भी संस्थागत क्वारांटिन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेना के जवानों जो बिना पास के अभी भी आ-जा सकते है बस उन्हें क्वारांटिन वाले नियम को अपनाना होगा।