Follow Us:

शिमला: प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ ठियोग में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

पी. चंद |

प्रदेश सरकार द्वारा बस किराए में 25 फीसदी बढ़ोतरी किए जाने के फैसले को लेकर शिमला ग्रामीण कांग्रेस ने सड़क पर उतरक सरकार की जनविरोधी फैसले का कड़ा विरोध किया। जिला कांग्रेस कमेटी शिमला ग्रामीण ने प्रदेश अध्यक्ष कुलदीपर राठौर की अध्यक्षता में ठियोग में धरना प्रदर्शन किया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा।

जिला कांग्रेस कमेटी के अधयक्ष छाजटा ने ज्ञापन  के माध्यम से मांग की है बस किराए पर हुई 25 फीसदी वृद्धि को वापस लिया जाए। एपीएल राशन कार्ड धारकों की सब्सिडी बहाल की जाए और बिजली की दरों की वृद्धि को तुरंत वापस लिया जाए। वहीं, सरकार द्वारा बागवानों को दी जाने वाली सब्सिडी को भी बहाल किया जाए। तेल की बड़ी हुई कीमतों को वापस लिया जाए। बेरोजगार युवाओं को बेरोजगारी भत्ता दिया ।

छाजटा ने कहा है कि करोना काल में देश- प्रदेश में बढ़ी संख्या में लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा है। लोगों को दो जून की रोटी जुटाने भी भारी पड़ रही है, ऐसे में सरकार द्वारा बस किराया बढ़ाने का लिया यह निर्णय जनता हित में नहीं है। छाजटा ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से तत्काल इस फैसले को वापस लेने की मांग की है।

उन्होंने कहा है कि कांग्रेस आम जनता की जनता की लड़ाई लड़ती रहेंगी और सरकार को मनमाने फैसले जनता पर थोपने नहीं दिए जाएंगे। उन्होंने कहा है कि पहले सरकार ने सस्ते राशन पर कैंची चलाई उसके बाद बिजली दरों में बढ़ोतरी कर डाली और अब बस किराया में ही बढ़ोतरी कर डाली। छाजटा ने कहा है कि एक के बाद एक गलत निर्णय लेकर सरकार आम जनता पर आर्थिक बोझ डालने का ही काम कर रही है।