Follow Us:

रक्षाबंधन को और भी खास बनाने के लिये पोस्ट ऑफिस बिलासपुर में वाटरप्रूफ एनवलप की सुविधा शुरू

|

जिला बिलासपुर में भाई बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक रक्षाबंधन के खास पर्व को और भी खास बनाने के लिये पोस्ट ऑफिस बिलासपुर में वाटर प्रूफ एनवलप की सुविधा शुरू की गयी है। जिसके चलते बरसातों के दौरान दूर दराज रह रही बहने अपने भाई को ना केवल सुरक्षित राखी भेज सकती बल्कि इन रंग बिरंगे खुशबूदार एनवलप में राखी भेजकर अपने रिश्तों को और भी मजबूत बना रही है। कहते है भाई-बहन का रिश्ता सभी रिश्तों से अलग औऱ अनोखा होता है जिसमें आपसी प्यार भी होता है और आपसी बढपन भी इस रिश्ते को खास बनाने और बहन के प्रति भाई की जिम्मेवारी का अहसास कराने के लिए ही हर साल रक्षाबंधन का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है। जिसमें बहने अपने भाई को राखी पहनाकर उसकी लंबी आयु की कामना करती है तो साथ ही भाई अपनी बहन को हमेशा उसकी रक्षा करने का वचन देता है।

वहीं, कोरोना महामारी के बीच इस रिश्ते में कुछ कमी ना आये इसके लिए पोस्ट आफिस बिलासपुर द्वारा आकर्षक वाटर प्रूफ एनवलप की सुविधा शुरू की गयी है ताकि मीलों दूर रह रही बहने अपने भाई तक सुरक्षित राखी पहुंचा सके। गौरतलब है कि मानसून का दौर जारी है और ऐसे में बहनों को यह डर सताता है कि कहीं उनके भाई तक पहुंचने से पहले उनकी पोस्ट भीग कर खराब ना हो जाये, उनकी इस परेशानी को देखते हुए पोस्ट आफिस बिलासपुर द्वारा रंग बिरंगे मनमोहक और खुशबूदार वाटर प्रूफ एनवलप की सुविधा दी जा रही है ताकि भाई बहन के प्यार को मानसून की नजर ना लग सके।

इस बात की जानकारी देते हुए बिलासपुर पोस्ट आफिस की कार्यकारी पोस्ट मास्टर नेहा सांख्यान ने बताया कि पोस्ट आफिस प्रबन्धन का यह हमेशा से प्रयास रहता है कि वह अपने ग्राहकों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया करवा सके इसी के चलते रक्षाबंधन के त्योहार के महत्व को देखते हुए लेमिनेटेड एनवलप की सुविधा शुरू की गयी है जिसमें वाटर प्रूफिंग जैसी सुविधा सहित एनवलप के चिपकने के लिए पेस्ट जैसी सुविधा भी है जो कि स्थानीय महिलाएं की पहली पसंद बनती जा रही है. साथ ही उन्होंने बताया कि विभाग द्वारा 2500 एनवलप मंगवाए गए थे जिसमें से काफी एनवलप बिक चुके, साथ ही आने वाले समय मे महिलाओं की डिमांड को देखते हुए और भी एनवलप मंगवाए जाएंगे।