Follow Us:

शिमला: सिंघा ने DC को पत्र लिखकर संस्थागत क्वारंटीन सेंटरों में लापरवाही बरते जाने के लगाए आरोप

समाचार फर्स्ट डेस्क |

ठियोग से सीपीएम विधायक राकेश सिंघा ने डीसी शिमला अमित कश्यप को पत्र लिखकर पीडब्ल्यूडी सर्किट हॉउस ठियोग के पास  होटल शिमला हिल्स इंटरनेशनल में स्थित संस्थागत क्वारंटीन सेंटर में निर्धारित प्रोटोकॉल को लागु करने में घोर लापरवाही का मुद्दा उठाया है। सिंघा ने लिखा की बुधवार को बाहरी राज्यों से जो 2 आढ़ती आए थे उनका कोरोना परीक्षण पॉजिटिव पाया गया है। वे होटल शिमला हिल्स इंटरनेशनल ठियोग में क्वारंटीन थे । इस होटल में संस्थागत क्वारंटीन सुविधा के लिए अलग जगह रखी गई थी । लेकिन होटल प्रशासन ने इसी परिसर के भीतर स्थित हॉल में शादी के रिसेप्शन जैसे कार्यक्रमों में लोगों को एकत्रित होने की अनुमति देकर लोगों के जीवन को खतरे में डाल दिया है।

उन्होंने कहा है कि इस बात की पूरी संभावना है कि पिछले कुछ दिनों में इस होटल में आयोजित शादी समारोहों में शामिल होने वाले लोगों को संक्रमण हो सकता है। हालांकि होटल प्रशासन कह रहा है कि संस्थागत क्वारंटीन में रह रहे इन लोगों को उचित दूरी और प्रोटोकॉल बनाए रखते हुए भोजन और अन्य वस्तुओं को परोसा गया था। सिंघा ने कहा है कि केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार इन सुविधाओं को सार्वजनिक स्थानों से दूर होना चाहिए और यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि इन सुविधाओं के अंदर या बाहर किसी भी व्यक्ति को आने की अनुमति नहीं दी जाए। सख्त प्रक्रियाओं का पालन करने और उचित प्रोटोकॉल बनाए रखने की आवश्यकता है ताकि इस तरह के किसी भी नुकसान से बचा जा सके।

उन्होंने उपायुक्त से अनुरोध करते हुए कहा कि आने वाले हफ्तों में सेब सीजन में अपने चरम पर आने वाला है। इस दौरान लोगों का प्रदेश में आना जाना बढ़ेगा। जिस वजह से कोरोना संक्रमण के फैलने की संभावना अधिक है। इस अवधि के दौरान लोगों के आने जाने की सुरक्षित योजना बनाने और प्रबंधन करने के लिए हितधारकों की बैठक करने की आवश्यकता है। इस मामले को तुरंत देखें और अपने क्षेत्राधिकार के तहत आने वाले क्षेत्रों के भीतर अन्य संस्थागत कवारंटीन सुविधाओं में होने वाली प्रक्रिया की समीक्षा करें।