Follow Us:

राम मंदिर भूमि पूजन पर बोले धूमल, अनेकों बाधाएं पार कर अब होगा सपना साकार

पी. चंद |

महामारी के बीच राम मंदिर के भूमि पूजन पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार ने बधाई दी है। धूमल ने बयान जारी करते हुए कहा कि अयोध्या के राम मंदिर भूमि पूजन औऱ मंदिर निर्माण काम शुरू होने के लिए देश तथा प्रदेश वासियों को बधाई दी है। अनेकों बाधाएं पार कर अब सालों का सपना साकार होने जा रहा है। सदियों तक संघर्ष करने के बाद यह दिन देखने का सुअवसर हमारे जीवन में आया है इसलिए हम सब बहुत सौभाग्यशाली हैं।

धूमल ने कहा कि यह दिन देखने का अवसर हमारे जीवन में ऐसे ही नहीं आ गया। इस सपने को साकार करने के लिए कई महान आत्माओं ने अपने जीवन तक खपा दिए हैं। मंदिर निर्माण के लिए लड़ी गयी लड़ाई में भी कई वीरों ने अपने जीवन कुर्बान कर दिए। मंदिर निर्माण कार्य प्रारंभ होने के साथ ही उन सभी कुर्बानी करने वाले वीरों की आत्माओं को तृप्ति मिलेगी।

पुरानी स्मृतियों को याद करते हुए प्रोफेसर धूमल ने कहा कि सन 1989 के वो पल जब याद आते हैं, तो रोमांचित कर देते हैं तब हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में पार्टी की राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक हुई और इसमें प्रस्ताव डाला गया कि राम मंदिर निर्माण की लड़ाई लड़ी जाएगी। इसके बाद तत्कालीन पार्टी अध्यक्ष माननीय लालकृष्ण आडवाणी जी ने पूरे देश में रथ यात्रा निकालकर राम मंदिर निर्माण की अलख जन-जन में जगाई थी। राम मंदिर राष्ट्रीय अखंडता और एकता का प्रतीक बन भारत वर्ष की पहचान बनेगा।