Follow Us:

ऊना में धरी की धरी रह गई तैयारियां, करोड़ों की सौगात से वंचित रह ऊना

दीक्षा बैंस, ऊना |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का प्रस्तावित जिला ऊना का दौरा बारिश के चलते स्थगित हो गया। इस दौर के दौरान उन्होंने 150 करोड़ रुपये के शिलान्यास और उद्धघाटन करने थे। लेकिन सभी उद्धघाटनो को स्थगित कर दिया गया। अब इसे चाहे कोरोना का डर कहे या फिर पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के सुझाव पर अमल या कांग्रेस के आला नेतायों के बयान का असर। जो भी हो मुख्यमंत्री ने तो बस बारिश का बहाना बना कर ऊना में अपने मंत्रियों व कार्यकर्ताओं को उदास जरूर किया है।

ऐसे में ऊना को मिलने बाली करोड़ो रूपये की सौगात से भी जिला महरूम रहा और ऊना की गलियों में कई गई सजावट भी सुनी-सुनी नजर आई। लेकीन भाजपा के आला नेतायों ने थानाकलां  एक छोटी जनसभा करके जनता में आश्वासन जताने की कोशिश तो की लेकिन जनाब यह जनता जनराधन है जो सब जानती है।

बताते चलें कि आज जिला ऊना में  15 करोड़ रुपये की सात परियोजनाओं का उदघाटन । इसके अलावा 135 करोड़ रुपये की 23 परियोजना का शिलान्यास । ऊना विधानसभा क्षेत्र के लिए 2.56 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित होमगार्ड भवन, 2.43 करोड़ रुपये से बनगढ़ में बने आइआरबी के 12 टाइप-टू क्वार्टर, 59 लाख रुपए की लागत से बने आईआरबी बनगढ़ शस्त्रागार के आवासीय भवन, 2.40 करोड़ की लागत से पुलिस विभाग के बने 6 टाइप-टू क्वार्टर और 2.06 करोड़ से बने विजिलेंस कार्यालय के भवन का उद्घाटन  इसके अलावा चुरूड़ू में 57 लाख रुपए की लागत से बने पशु चिकित्सालय तथा 3.47 करोड़ रुपए से बने सीएचसी दुलैहड़ के भवन का शुभारंभ करना था लेकिन सब व्यवस्थाएं धरी की धरी रह गई।