Follow Us:

मंडी में स्थापित की जाएगी एनसीसी अकादमीः CM

|

केन्द्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए दो और एनसीसी बटालियन को मंजूरी देने के अलावा तीन कंपनियों को बटालियन में बदलने की अपनी मंजूरी दे दी है। इससे राज्य के लगभग 4500 छात्र लाभान्वित होंगे। यह जानकरी आज यहां मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने एनसीसी शिमला के ग्रुप कमांडर ग्रुप ब्रिगेडियर राजीव ठाकुर और कर्नल सुरेश भैक के साथ बातचीत के दौरान दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के लिए एनसीसी अकादमी भी स्वीकृत हो गई है जिसे मंडी में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मंडी में इस अकादमी की स्थापना के लिए भूमि आवंटित कर दी है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के दौरान एनसीसी कैडेटों का स्वैच्छिक योगदान सराहनीय है जो युवाओं में देशभक्ति की भावना उत्पन्न करने और उन्हें प्रेरित करने में एनसीसी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

जयराम ठाकुर ने कहा कि युवा पुरुषों और महिलाओं में अनुशासन, सांप्रदायिक सद्भाव और उनके बीच निःस्वार्थ सेवा के आदर्शों को विकसित करने में एनसीसी की महत्वपूर्ण भूमिका है। उन्होंने कहा कि देश के एक प्रमुख युवा संगठन के रूप में एनसीसी ने युवाओं के बीच राष्ट्रीय एकता और अखंडता के प्रसार में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और उन्हें एक मजबूत और जीवंत राष्ट्र विकसित करने की दिशा में सशक्त बना रहा है।