Follow Us:

मंत्री ने मनकोटिया को दिया जवाब, जमीन खरीद में नहीं हुई कोई उल्लंघना

मृत्युंजय पुरी |

पूर्व मंत्री के आऱोपो के बाद के सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने मीडिया के सामने अपना पक्ष रखा। सरवीण चौधरी ने कहा कि मनकोटिया को ये बताना चाहिए की उन्होंने जमीन खरीद की जानकारी मीडिया के सामने रखी, इसमें उनका सोर्स क्या था। क्या उन्होंने ये जानकारी RTI से ली है या ऑनलाइन मिली है या फ़िर वीरभद्र सिंह की सीडी की तरह कोई उनको दरवाजे पर छोड़ गया।

सफाई में मंत्री ने कहा कि उन्होंने या फ़िर किसी भी सदस्य ने जमीन खरीदी है उसका पूरा ब्योरा उनके पास है। नामांकन दाखिल करते वक़्त मैंने इस बारे में पूरी जानकारी दी है और न ही इस खरीद में कोई उल्लंघना हुई है। ये जमीन इस्तेमाल के लिए खरीदी गई है न की कोई मुनाफ़ा कमाने के लिए। साथ ही मनकोटिया ये बताने का भी कष्ट करें कि भू-माफिया की परिभाषा क्या है।

उन्होंने कहा कि मनकोटिया के इतिहास के बारे में सभी जानते हैं। राजस्थान होशियारपुर, हिमाचल में जो जमीन मनकोटिया ने बची है क्या उसका टैक्स भरा है। करोड़ों का खर्च करके त्यारा में अपना घर बनवाया है औऱ उसे होम स्टे में रजिस्टर करवाया है। इतना ही नहीं भनाला में एक व्यक्ति को बहला फुसला कर राजीव गांधी ट्रस्ट बनाने के नाम पर 15 कनाल जमीन 3 लाख में खरीदी और बाद में 5 लाख में बेच दी। क्या इन सब में नियम लागू नहीं होते। याद रहे कि मनकोटिया ने जमीन खरीद में किसी का नाम नहीं लिया था लेकिन आज सरवीण चौधरी ने इस पर अपनी बयान दर्ज करवाया है।