Follow Us:

2 दिनों के प्रवास पर कुल्लू पहुंचे CM, करोड़ों की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास किए 

पी. चंद |

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने 2 दिनों के प्रवास पर कुल्लू पहंचे। मुख्यमंत्री शिमला से हेलीकॉप्टर के माध्यम से भुंतर हवाई अड्डा पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री का स्वागत कुल्लुवी परम्परा के अनुसार किया गया। अपने कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शमशी सिथत आईटीआई के परिसर में पहुंचे। जहां मुख्यमंत्री ने जिला के विभिन्न स्थानों पर किये गए विकास कार्यों के उद्घघाटन और शिलान्यास किए। जिसमे मुख्यमंत्री ने आईटीआई शमशी में 183.92 लाख रुपये की लागत से निर्मित होम गार्ड की 7वीं बटालियन के भवन का लोकार्पण किया। वही, राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान शमशी के छात्रावास के साथ सिटी लाईवलीहुड सेंटर भवन का भी लोकार्पण किया गया। इसके निर्माण पर 352.20 लाख व्यय किए गए हैं। 

वहीं, इस मौके पर मुख्यमंत्री ने 102.79 लाख की लागत से निर्मित मलाणा के बहुद्देशीय भवन का भी लोकार्पण किया और इसके अलावा, मुख्यमंत्री सरवरी खड्ड के ऊपर सुम्मा में अनुसूचित जाति विशेष घटक योजना के बस योग्य पुल का भी लोकार्पण किया। इसके बाद मुख्यमंत्री जयराम ने 126.83 लाख की लागत से निर्मित होने वाले राजकीय उच्च पाठशाला चांसारी के भवन की आधारशिला के साथ ही  महिला पुलिस स्टेशन भवन कुल्लू की भी आधारशिला रखी। इसके निर्माण पर भी 351.68 लाख रुपये व्यय किए जाएंगे।

शमशी में पत्रकारों से बात करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बागवानी और पर्यटन प्रदेश की आर्थिकी की मजबूत कड़ी है। बागवानों और पर्यटन कारोबारियों को सरकार द्वारा काफी राहत दी जा रही है। बागवानी के लिए जो मजदूर आ रहे हैं उन्हें कवरन्टीन किया जा रहा है और उनके कोरोना टेस्ट लिए जा रहे हैं। उसके बाद ही वो बगीचे में काम के लिए जा रहे हैं। पर्यटन कारोबार के लिए भी सरकार द्वारा सख्त नियम बनाये गए हैं।

गौरतलब है कि कि मुख्यमंत्री जयराम अपने दो दिवसीय दौरे के लिए कुल्लू पहुंचे है। इस दौरान मुख्यमंत्री 15 अगस्त ढालपुर मैदान में ध्वाजरोहण करने के बाद परेड की सलामी लेगें। इसके बाद वे अटल टनल का भी निरीक्षण करेंगे और बीआरओ के अधिकारियों संग भी बैठक की जाएगी।