Follow Us:

कांगड़ा में समेला के पास हुआ भूस्खलन, मटौर-शिमला NH बंद

समाचार फर्स्ट डेस्क |

जिला कांगड़ा में समेला के पास मलवा गिरने से रास्ता बंद हो गया है। मलवा गिरने से मटौर-शिमला नेशनल हाइवे-88 पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। बताया जा रहा है कि मटौर-शिमला नेशनल हाईवे पर समेला सुरंग के पास एक नाले का मलबा आ गया जिससे कारण यातायात बाधित हो गया। रात से लेकर सुबह तक हुई भारी बारिश से कई जगह सड़कें बंद हो गई हैं।

इसके अलावा गगल से धर्मशाला को जाने वाले मार्ग में भी पहाड़ी दरकी है जिस कारण सुबह एनएच पर वाहनों की आवाजाही बंह रही। जिला में कई संपर्क मार्ग भी भूस्‍खलन के कारण बंद हैं। पंचायत समीरपुर खास में एक कच्चे मकान क्षतिग्रस्‍त हो गया है। प्रशासन ने पंचायत को निर्देश जारी कर दिए हैं और पंचायत द्वारा कच्चे मकान में रह रहे 3 परिवारों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है।

कांगड़ा तहसीलदार ने बताया कि नेशनल हाईवे विभाग हमीरपुर को सड़क बंद होने की जानकारी दे दी है और जल्द ही सड़क को खुलवाने के लिए जेसीबी मशीन भेजी जा रही है। समीरपुर-कांगड़ा लिंक रोड, पुराना कांगड़ा संपर्क मार्ग, राजल-नंदरूल-कांगड़ा संपर्क मार्ग भी बंद हो गए हैं। लोक निर्माण विभाग इन संपर्क मार्गों को खुलवाया जा रहा है।

वहीं, समेला के नाले का मलवा नेशनल हाइवे पर आने से कुछ किलोमीटर आगे फिर रोड़ बाधित हुआ है। ख़बर है कि कांगड़ा से रानीताल के बीच कई जगह हलके भूस्खलन हुए हैं जिससे रोड बाधित है।