Follow Us:

महामंथन के बाद पूरी तरह आश्वस्त BJP, कहा 50 प्लस से होगी जीत

नवनीत बत्ता |

हिमाचल प्रदेश बीजेपी अब हिमाचल की ताज के लिए पूरी तरह आश्वस्त हो चुकी है। हालांकि, अभी 18 दिसंबर को चुनावी परिणाम आने बाकी हैं। लेकिन, अपने स्तर पर आकलन करने के बाद बीजेपी हिमाचल में अपनी जीत के लिए पूरी तरह कॉन्फिडेंट हैं।

इसी कड़ी में रविवार को हमीरपुर में बीजेपी का महामंथन हुआ और महामंथन के बाद बीजेपी नेताओं ने ये क्नक्लूज़न निकाला कि हिमाचल में मतदान बीजेपी के पक्ष में हुआ है। बीजेपी हिमाचल में 50 प्लस सीटों से सरकार बनाएगी और बीजेपी की रूल्स पर भविष्य की रणनीति बनेगी। बैठक में बीजेपी के दिग्गज नेता प्रेम कुमार धूमल, शांता कुमार, सतपाल सत्ती, सांसद राम स्वरूप शर्मा, प्रभारी सहित तमाम नेता मौजूद रहे।

बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि रविवार को चुनावों के आकलन पर वरिष्ठ नेताओं औऱ जिलाध्यक्षों के बीच एक बैठक हुई। बैठक में एक-दूसरे से ली गई फीडबैक से पता चला कि बीजेपी हिमाचल में भारी मतों से सरकार बनाने जा रही है। प्रदेश में बीजेपी की स्थिति बहुत अच्छी है और इस बार सत्ता की कुर्सी पर बीजेपी की मुहर लगेगी।

कांग्रेस पर सत्ती का वार

इस दौरान सतपाल सिंह सत्ती कांग्रेस में चुटकी लेना भी नहीं भूले और उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने जनता को को घोषणाओं से बहकाने की कोशिश की है। केंद्र की योजनाओं को लागू करने के बजाय कांग्रेस अपने भ्रष्टाचार में संलिप्त मुखिया को बचाने में लगी थी।

'बागियों पर नहीं कोई कार्रवाई'

बागियों पर बोलते हुए सत्ती ने कहा कि पार्टी में भीतरघात करने वाले बागियों पर अभी कोई कार्रवाई नहीं होगी। बीजेपी की अनुशानात्मक कमेटी ही इसको लेकर कोई निर्णय करेगी और जिन मंडलों ने बागियों को बर्खास्त करने की बात कही है वे अभी मान्य नहीं होगी। मंडल केवल मांग करता है, आखिरी निर्णय कमेटी द्वारा किया जाता है।