Follow Us:

शिमला: विधानसभा अध्यक्ष ने लिया मॉनसून सत्र की तैयारियों का जायजा, अधिकारियों को दिए ये निर्देश

|

7 सितंबर से हिमाचल विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू होने जा रहा है जो 18 सितंबर तक चलेगा। इस दौरान कुल 10 बैठकें होगीं। कोरोना काल में हो रहे मॉनसून सत्र के चलते विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार आज खुद विधानसभा सचिवालय में सत्र से संबंधित तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सचिवालय के अधिकारियों और लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को कार्यां को समय रहते पूरा करने के निर्देश दिए।

परमार ने कहा कि सत्र से संबंधित सभी तैयारियों जोरों से चल रही हैं। कोरोना के चलते इस बार सत्र के लिए विशेष तैयारियां करनी पड़ रही हैं। विषम परिस्थितिों के बावजूद विधानसभा सचिवालय सत्र आयोजित करने में पूरी तरह से सजग और सक्षम है। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा जारी मानक संचालन प्रक्रियाओं को ध्यान में रखते हुए पत्रकारों को कम से कम पास जारी किए जाएंगे और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को भी कढ़ाई से लागू किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि सत्र के दौरान  दर्शक दीर्घा में अगुन्तकों को पास जारी नहीं किए जाएंगे। इसलिए लोगों से निवेदन है कि वे पास के लिए आवेदन न भेजें। साथ ही उन्होंने मंत्रियों और विधायकों से भी निवेदन किया है कि वे अपने साथ जरूरी स्टाफ को ही लाएं और अपने साथ तैनात सुरक्षा कर्मियों को परिसर से बाहर रखने की कृपा करें जिससे विधानसभा परिसर में भीड़ को कम किया जा सके।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि कोरोना के चलते परिसर, सदन और मुख्य द्वारों को पूरी तरह से सेनेटाईज किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सत्र से जुड़े सभी आधिकारियों, कर्मचारियों और मीडिया कर्मियों को मास्क, सेनेटाइजर और अन्य जरूरी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। कोरोना से बचाव के लिए माननीय के बैठने वाली सीटों को पोलीकार्बोनेट शीटों से अलग किया जाएगा।