Follow Us:

मंडीः भारी बारिश के चलते खद्दर- खुडडी सड़क पर गिरा मलबा और चट्टानें, मार्ग अवरुद्ध

पी.चंद |

पूरे प्रदेश मे हो रही लगातार बारिश के चलते जिला मंडी के लड़भडोल तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आज खद्दर-खुडडी सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया। जानकारी के अनुसार यह सड़क मार्ग शुक्रवार सुबह करीब 4 बजे लगातार  हो रही बारिश के कारण यह सड़क मार्ग  पूर्ण रूप से बंद हो गया। इस मलबे मे बड़ी-बड़ी चट्टानें और मिट्टी आई हुई है। चट्टानों का आकार काफी बड़ा और मिट्टी की मात्रा भी काफी अधिक थी। ये सड़क मार्ग लड़भडोल तहसील के लरहाणा, निहारी बल्ह, रास, खुडडी, धोण, कन्हैण गांव जोड़ती है।  

आज सड़क के अवरुद्ध पर दोनों ओर वाहन लम्बी कतारें लगी रही और अपने गंतव्य की और जा रहे लोगों को वापिस लौटना पड़ा। सड़क मार्ग बंद होने कि सूचना मिलने के बाद लोक निर्माण विभाग के द्वारा जेसीबी मशीन भेजकर सड़क खोलने का कार्य शुरू किया गया। इस बारे में लोक निर्माण विभाग उपमंडल लड़भडोल के सहायक अभियंता ने बताया कि सड़क को सुचारू करने के लिए दो जेसीबी मशीनें लगा दी है।  इस सड़क मार्ग पर बड़े-बड़े पथर गिरने कि वजह से अधिक समय लग रहा है और जल्द ही सड़क मार्ग बहाल कर दिया जाएगा।

उधर लगातार बारिश के चलते लड़भडोल तहसील के अन्तर्गत राजकीय प्राथमिक पाठशाला छंछेहड़ में डंगा गिरने से स्कूल की  चारदीवार गिर गयी। स्कूल कि मुख्याध्यापिका रेखा देवी ने बताया कि इस हादसे से स्कूल  के भवन को भी खतरा हो गया है। नायब तहसीलदार लड़भडोल पूर्ण चंद कौंडल ने बताया कि हल्का पटवारी रमेश ने घटना स्थल पर पहुंच कर हालात का जायजा लिया है।