Follow Us:

ऑनलाइन लॉटरी के नाम पर धोखाधड़ी, 25 लाख के चक्कर में गंवाए 15 हजार रुपये

|

मंडी के जोगिंदरनगर उपमंडल की लड़भडोल तहसील की ग्राम पंचायत ऊटपुर में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार मंदीप कुमार सपुत्र राजमल को सोमवार को उनके मोबाइल के व्हाट्सएप नंबर पर मेसेज आया कि आपकी 25 लाख रुपए की लॉटरी लगी है और इस लॉटरी के पैसे को प्राप्त करने के लिए आपको 30 हजार रुपये टैक्स बतौर जमा करवाने होंगे। इस पर मंदीप कुमार ने पैसा ना होने का बहाना बनाकर कहा कि मेरे पास केवल 15 हजार रुपये है। 

मंदीप उस लॉटरी वाले के झांसे में आ गया और उसके बैंक खाते में 15 हजार रुपये जमा करवाए। बाद में मंदीप कुमार को यह एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो चुका है। तो मंदीप कुमार ने स्थानीय पुलिस चौकी में लिखित रूप से शिकायत पत्र दिया और उक्त घटना की जानकारी दी।

लड़भडोल पुलिस चौकी प्रभारी जोगिंदर सिंह ने बताया कि उनके पास शिकायत आई है कि उक्त व्यक्ति को व्हाट्सएप में 25 लाख की लॉटरी का चैक आया और जिसमें व्यक्ति को पहले 15 हजार  टैक्स देने की मांग की व्यक्ति ने 15 हजार रुपये पंजाब नेशनल बैंक से दिए गए खाते में जमा करवा दिए।

उसके बाद में 30 हजार की मांग करने लगे तब इस व्यक्ति को ऑनलाइन  ठगी से अवगत करवाया गया। जिसके बारे में जांच-पड़ताल की जा रही है। पुलिस चौकी प्रभारी जोगिंदर सिंह जरयाल ने क्षेत्र की  जनता को संदेश दिया है  कि इस तरह ऑनलाइन ठगी से दूर रहें किसी भी व्यक्ति के अंजान कॉल मैसेज को रिसीव नहीं करें अगर फिर भी कोई बार-बार परेशान करे तो पुलिस से शिकायत करें।