Follow Us:

हिमाचल प्रदेश मॉनसून सत्र से पहले दोनों दल आज शाम बैठकर बनाएंगे रणनीति, दोनों ही दलों की होगी विधायक दल की बैठकें

पी.चंद, शिमला |

7 सितंबर यानी सोमवार से हिमाचल प्रदेश विधानसभा का मॉनसून सत्र शुरू हो रहा है। मॉनसून सत्र शुरू होने से ठीक 1 दिन पहले आज शाम दोनों ही दल अपने-अपने विधायकों के साथ मॉनसून सत्र के लिए रणनीति तैयार करेंगे। सत्ता दल भाजपा राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में विधायक दल की बैठक आयोजित करने जा रहा है। जबकि विपक्षी पार्टी कांग्रेस होटल होलीडे होम में अपनी रणनीति तैयार करेगी।

विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने सत्र में किन मुद्दों को लेकर जाना है इसको लेकर पहले ही अपने तेवर जाहिर कर दिए हैं। विपक्ष के पास मुद्दों की कमी नहीं है विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री लगातार सरकार पर हमलावर हैं। विपक्ष कारोना काल में सरकार की विफलताओं प्रदेश में हुए घोटालों व भ्रष्टाचार से लेकर यूनिवर्सिटी डिग्री घोटाले जैसे मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है। सड़क, स्वास्थ्य शिक्षा पर भी विपक्ष सरकार पर हावी होने की कोशिश करेगा।

उधर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी विपक्ष को उसी की भाषा में जवाब देने की बात कह चुके हैं। मुख्यमंत्री ने दो टूक कह दिया है कि विपक्ष के हर सवाल का माकूल जवाब दिया जाएगा। फिलहाल सोमवार दोपहर 2 बजे के बाद मॉनसून सत्र शुरू हो जाएगा। अब देखना यही होगा कि 10 दिन के इस सत्र में विपक्ष कितने दिन सदन के अंदर बैठता है और लोकहित से जुड़े कौन-कौन से मुद्दों पर चर्चा में भाग लेता है। इसी बीच अफसरों व नेताओं में कारोना संक्रमण के लक्षण भी मिल रहे है। सवाल यही है कि कारोना के साए के बीच इस सत्र में कारोना हावी रहेगा या विपक्ष?