Follow Us:

धर्मशाला कोविड सेंटर में मिल रहा बेकार खाना, मरीज़ों ने डस्टबीन में फेंका

मृत्युंजय पुरी |

धर्मशाला अस्पताल को कोविड केयर सेंटर अपनी सुविधाओं के चलते सुर्खियों में हैं। यहां मरीज़ों को हर प्रकार की सुविधा तो दूर एक खाना तक सही तरीके से नहीं मिल रहा। अब आलम ये है कि मरीज़ और सेंटर पर रह रहे लोग अपने खाने को डस्टबिन में फेंक रहे हैं। इस बारे में एक महिला मरीज़ ने बकायदा समाचार फर्स्ट से शिकायत की और समस्या सांझा की।
 
महिला का कहना है कि रोजाना सुखी ब्रेड ही ब्रेकफास्ट में दी जा रही है। उसके साथ ठंडी चाय उपलब्ध हो रही है। आज 6 दिन से लगातार ठंडा खाना दिया जा रहा है। यहां कोई गर्भवती महिलाएं भी है लेकिन उन्हें भी यही डाइट दी जा रही है। कई हार्ट और शुगर के मरीज है लेकिन सबको एक जैसा खाना दिया जा रहा है। ठड़ी ब्रेड और चाय ऐसे में मरीजों की सेहत के साथ साफ तौर पर खिलवाड़ होता नजर आ रहा है। वीडियो में सुने…

पीड़ित लोग अपने परिजनों, दोस्तों के साथ ही अधिकारियों तक भी अपनी दुर्दशा पहुंचा रहे हैं लेकिन अभी तक शायद अधिकारी किसी अनहोनी की बाट जोह रहे हैं। अभी हाल में ही एक महिला के बिना ईलाज के मौत की खबर के बाद भी अधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है। मरीज़ों का कहना है कि वह पहले ही इस महामारी की चपेट में आ कर परेशान हैं, ऊपर से अस्पताल प्रशासन उनकी अनदेखी कर उन्हें मानसिक और शारीरिक रूप से कमजोर बना रहा है। उनका कहना है कि अगर अस्पताल प्रशासन उनकी देखभाल करने में असमर्थ है तो या तो उन्हें घर भेज दे या किसी और सेंटर में।