Follow Us:

ऊना: अज्ञात लोगों ने 5 बैलों को ढांक से फेंका, 4 की मौत

दीक्षा |

ऊना की कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र की एक पंचायत में कुछ अज्ञात लोगों द्वारा 5 बैलों को बेरहमी से एक ढांक से नीचे फैंक दिया। इसमें चार बैलों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया और एक अभी भी मौत से लड़ रहा है। वहीं, बेजुबान जीवों से इस तरह की निर्दयता की हर तरफ निंदा हो रही है। जिला भर के धार्मिक और सामाजिक संगठन उग्र हो गए हैं। उन्होंने गौवंश के साथ किए इस क्रूर व्यवहार को लेकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। 

कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर ने मौके की स्थिति का जायजा लिया और पुलिस विभाग के अधिकारियों को गौहत्या का केस दर्ज कर मामले की छानबीन करने के दिशा निर्देश दिए। मंत्री की माने तो ऐसी प्रतीत हो रहा है की बैलों को पहले बेहोश किया गया फिर उन्हें ढाक से नीचे फैंका गया है जिस कारण चार बैलों की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि गौवंश के सरक्षण को लेकर सरकार अनेक कदम उठा रही है और ऐसे में अगर कोई इस प्रकार की घटना को अंजाम देता है तो बह सहन नहीं किया जायेगा। ऐसा कर्त्य करने बाले लोगों को बक्शा नहीं जायगा ।

कोई वक़्त था जब किसान इन्हें अपने बच्चों से भी ज्यादा प्यार करते थे और आज इन अनमोल रत्नों का निरादर करने लगे हैं। आज भी गौवंश को भगवान का दर्जा दिया जाता था लेकिन इस नस्ल के साथ ऐसा व्यवहार देवभूमि को कंलकित करने जैसा ही है। बहरहाल अज्ञात लोगों के खिलाफ की कार्रवाई की बात की गई है।