Follow Us:

मंडीः स्वच्छता के नाम पर सफाई कर्मी ने दिखाई दादागिरी, बुजुर्ग दंपत्ति को कूड़े के ढेर उठाने को किया मजबूर

सचिन शर्मा, मंडी |

जिला मंडी के सुंदरनगर नगर परिषद के सफाई कर्मी ने भोजपुर बाजार में बुजुर्ग व्यापारी दंपति से सरेआम जबरन चौराहे पर फैंका कूड़ा उठवाने और प्रताडि़त करने का मामला सामने आया है। नगर परिषद के कर्मियों ने शुक्रवार सुबह बाहरी राज्य से आए एक व्यापारी दंपति से चौराहे पर फैंका कूड़ा जबरन उठवाया गया और तमाम लोगों के सामने दंपति से पांच सौ रूपए भी मांगे। साथ ही बदसलूकी करते हुए कड़ी कार्रवाई की धमकी भी दी है।

इस अवसर पर कुड़ा उठाने ट्रैक्टर लेकर आए ठेकेदार की मजदूर और भोजपुर के पूर्व पार्षद भी उपस्थित रहे है। घटना से आहत हुए व्यापारी ने मामले में एसडीएम से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं, नप अध्यक्ष और कार्यकारी अधिकारी से शिकायत की है। भोजपुर में मलिक स्टोर के मालिक और इनकी पत्नी ने आपबीती बताते हुए कहा कि बीते कल शाम को उन्होंने अपनी दुकान की सफाई की और कूड़ा आदि बोरी में भर कर ट्रैक्टर पर देने के लिए दुकान के बाहर रख दिया।इस दौरान किसी ने बोरी से गत्ता आदि निकाल कर कुड़ चौराहे पर फैंक दिया। जिस पर नगर परिषद के सफाई कर्मी राजु मौके पर आ धमका और पांच सौ रूपए मांग और व्यापारी को नप के अधिकारी से फोन पर धमकी दी गई।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद भी वहीं पहुंचे और धमकी दी। मलिक ने कहा कि उन्होंने उन्हें सारी बात बताई और माफी भी मांगी। तभी कूड़ा उठाने वाले ट्रैक्टर लेकर भी आ पहुंचे। लेकिन कूड़ा उठाए बिना वहां से भेज दिए गए। आरोप है कि सबके सामने मलिक दंपति को मासिक प्रताडि़त किया गया और उनसे चौराहे पर पहले से पड़ी हुई गंदगी और कुड़ा भी उठवा कर सफाई की गई। इस संबंध में व्यापारी ने व्यापार मंडल से भी मदद की अपील की है। इस संबंध में व्यापारी ने एसडीएम, कार्यकारी अधिकारी और सुकेत व्यापार मंडल से  मदद की अपील की है।

सुकेत व्यापार मंडल के संयोजक सुरेश कुमार ने कहा कि भोजपुर बाजार में बुजुर्ग दंपति के साथ नगर परिषद के सफाई कर्मियों द्वारा अमानवीय व्यवहार करना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि बीमार होने के बावजूद बुजुर्ग दंपति से इस प्रकार का व्यवहार करने की सुकेत व्यापार मंडल कड़ी निंदा करता है। घटना को लेकर व्यापारी द्वारा शिकायत की गई है। अगर इस तरह की घटना हुई है जो इसकी नप निंदा करती है और मामले में जांच कर कार्रवाई की जाएगी।