Follow Us:

शिमलाः ABVP ने लॉ डिपार्टमेंट के चौथे सेमेस्टर के छात्रों की मांगों को लेकर परीक्षा नियंत्रक को सौंपा ज्ञापन

पी.चंद, शिमला |

शिमला में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने लॉ डिपार्टमेंट के चौथे सेमेस्टर के छात्रों की मांगों को लेकर परीक्षा नियंत्रक को ज्ञापन सौंपा। एबीवीपी इकाई अध्यक्ष ने कहा कि 21 तारीख को लॉ डिपार्टमेंट के चौथे सेमेस्टर की बैंकिंग लॉ की परीक्षा थी। जिसमें नए सिलेबस के अनुसार प्रश्न पत्र आया था। हालांकि यह नया सिलेबस सिर्फ दूसरे सेमेस्टर तक ही लागू हुआ है। जिस वजह से छात्रों की नए सिलेबस के अनुसार प्रश्न पत्र का तीसरा -भाग  पाठ्यक्रम में नहीं था।

विद्यार्थी परिषद ने मांग रखी कि बैंकिंग लॉ के पेपर में छात्रों को तीसरे भाग की ग्रेस मार्क्स दिए जाएं। सिर्फ इतना ही नहीं विश्वविद्यालय द्वारा स्थापित अनेकों परीक्षा केंद्रों में इसी पेपर का पुराने सिलेबस के अनुसार प्रश्न पत्र दिया है। इसलिये  विद्यार्थी परिषद ने साथ ही साथ यह मांग भी रखी कि जिन छात्रों ने पुराने सिलेबस के अनुसार पेपर दिया उनका मूल्यांकन उसी के आधार पर किया जाए।

विश्वविद्यालय की लापरवाही के कारण एक ही सत्र के छात्रों को विभिन्न सिलेबस के हिसाब से परीक्षा देनी पड़ी। इसलिये जिन छात्रों ने नए सिलेबस के अनुसार परीक्षा दी उन्हें ग्रेस मार्क्स दिए जाएं और जिन्होंने पुराने सिलेबस के अनुसार परीक्षा दी उनका मूल्यांकन उसी आधार पर किया जाए।