Follow Us:

फैसलों पर यू-टर्न लेने के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही जयराम सरकार: GS बाली

|

प्रदेश सरकार द्वारा दीपावली पर राशन कार्ड धारकों को 100 ग्राम अतिरिक्त चीनी देने की घोषणा की गई है। लेकिन प्रदेश के डिपुओं में 100 ग्राम चीनी का यह अतिरिक्त कोटा अभी तक नहीं पहुंचा है। इसको लेकर पूर्व मंत्री जीएस बाली ने प्रदेश सरकार पर हमला बोला है। पूर्व मंत्री ने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में फर्क है। यह सरकार फैसलों पर यू-टर्न लेने में रिकार्ड तोड़ रही है ।

उन्होंने कहा कि पहले दीपावली पर जनता को 100 ग्राम अतिरिक्त चीनी राशन कोटे में देने की घोषणा को बढ़ा चढ़ा कर ऐसे पेश किया गया मानों 100 ग्राम चीनी से ही अन्य खाद्यानों, सीमेंट, बस किराये, स्कूलों की फीस, प्याज, टमाटर, सब्जियों की महंगाई से राहत दिला देंगे । लेकिन अब सरकार इस कार्य को भी जमीन पर करने में फेल साबित हुई है। 

उन्होंने सरकार से आग्रह करते हुए कहा कि घोषणा करने से पहले पूरा होम वर्क कर लें। सरकार और उसके मंत्री पोस्ट रूपी घोषणाओं से बाहर आएं और जमीन पर कार्य कैसे होते हैं ? जनता को कैसे डिलीवर करना है, ? अफसरशाही से कैसे कार्य लेना है इस पर फ़ोकस करे । योजना की घोषणा और क्रियान्वन में दिन रात का फर्क होता है । हिमाचल सरकार किस तरह से कार्य कर रही है जनता देख रही है । जो सरकार 100 ग्राम अतिरिक्त चीनी की अपनी ही घोषणा के क्रियान्वयन में असफल है वो ज़मीन पर बाक़ी क्या करेगी ।