Follow Us:

शीतकालीन सत्र के लिए तैयारियां शुरू, जायजा लेने तपोवन पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 7 से 11 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा। सत्र को लेकर तैयारियों का दौर शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार विधानसभा परिसर तपोवन पहुंचे और जिला के तमाम अधिकारियों के साथ बैठक की । बैठक में सत्र संचालन और कोरोना से बचाव को लेकर भी विशेष रूप से चर्चा हुई। 

मीडिया से रूबरू होते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि विधानसभा का शीतकालीन सत्र 7 दिसंबर से शुरू हो रहा है जो 11 दिसंबर तक जारी रहेगा। इस बार सत्र में 5 बैठकें रखी गई हैं। इसमें से 4 सरकारी और 1 गैर सरकारी कार्य दिवस होगा। इस सत्र में बहुत ही महत्वपूर्ण चर्चाएं होगीं। कोरोना के बीच हो रहे इस सत्र में कोरोना के नियमों का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। सत्र के दौरान सत्र का संचालन करने वाले व्यक्ति जैसे पुलिसकर्मी, स्वास्थ्य कर्मचारी, विधानसभा कर्मी, सचिवालय कर्मी आदि की संख्या कम रहेगी ताकि संक्रमण का खतरा कम हो। 

उन्होंने कहा कि विधानसभा स्टाफ के 20 फीसदी यानि 400 अधिकारी और कर्मचारी ही शिमला से धर्मशाला लाए जाएंगे। इससे पहले हर साल विधानसभा स्टाफ के लगभग दो हजार लोग बुलाए जाते थे।जो भी स्टाफ शिमला और अन्य स्थानों से आएगा उसका यहां आकर रैपिड एंटीजेन कोरोना टेस्ट होंगे। विधानसभा परिसर में सफाई का विशेष ध्यान रखा जाएगा। सदन के मुख्य हॉल का दिन के दो बाद सैनिटाइज किया जाएगा।