Follow Us:

कुल्लूः शादी समारोह में कोरोना नियमों को तोड़ने पर हुई पहली गिरफ्तारी

मृत्युंजय पुरी |

हिमाचल प्रदेश में कोरोना महामारी के बढ़ते प्रकोप को रोकने के लिए सरकार की ओर से बनाए गए सख्ती से लागू करवाए जा रहे हैं। इसी सख्ती के बीच कुल्लू पुलिस ने ओल्ड मनाली में एक शादी में कोरोना को हल्के में लेने और लोगों की जान जोखिम में डालने पर आयोजक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।

कुल्लू जिले में शादी के दौरान कोरोना से बचाव के लिए तय नियम न मानने वालों पर हुई यह पहली कड़ी कार्रवाई है। पुलिस ने एक बार पहले भी इस शादी में दबिश दी थी। इस दौरान सामाजिक दूरी का ख्याल रखने और  खाना बनाने और परोसने वालों के कोविड टेस्ट करवाने पर आयोजन को बधाई दी थी, लेकिन जैसे ही पुलिस समारोह स्थल से गई लोगों ने नियमों को दरकिनार करना शुरू कर दिया।

पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने कहा कि सूत्रों से सूचना मिली कि पुलिस के जाते ही लोगों ने नियमों की धज्जियां उड़ा दीं। आयोजक ने उन्हें नहीं रोका, इस पर पुलिस फिर मौके पर पहुंची और यह कार्रवाई की गई। उन्होंने सभी लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह की अनावश्यक भीड़ या समारोह न करें। किसी समारोह में कोरोना नियमों का उल्लंघन हो रहा है, तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए कोरोना संक्रमण के प्रसार को कम करने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है।

एसपी कुल्‍लू गौरव सिंह ने बताया कि पुलिस ने ओल्ड मनाली में शादी में कोरोना को हल्के में लेने और लोगों की जान जोखिम में डालने वाले आयोजक हरिदास को गिरफ्तार किया है। उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 188, 269 और 51 एनडीएम एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।