Follow Us:

भारत-श्रीलंका वनडे में 1200 जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

समाचार फर्स्ट |

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ धर्मशाला ने 10 दिसंबर को होने वाले भारत बनाम श्रीलंका के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच के सफल आयोजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं, भारत-श्रीलंका वनडे इंटरनेशनल मैच के मद्देनजर स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसको लेकर जहां प्रदेश पुलिस दर्शकों की सुरक्षा के लिए 900 से अधिक जवान तैनात करेगी, वहीं हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) अपनी तरफ से 300 सुरक्षा कर्मी तैनात करेगी।

HPCA प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया की दर्शकों की सुरक्षा के लिए हर गेट पर नाइट विजन और एचडी कैमरे लगाए जायेंगे । इसके अलावा मैदान में भी सीसीटीवी कैमरे दर्शकों पर नजर रखेंगे।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कांगड़ा डॉ शिव कुमार ने बताया की भारत-श्रीलंका मैच के दौरान सुरक्षा को लेकर जिला के प्रवेशद्वारों पर भी सुरक्षा घेरा कड़ा किया जाएगा। जिला में प्रवेश करने और बाहर जाने वाले मार्गो पर पुलिस जवान तैनात किए जाएंगे। शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों की तलाशी के बाद आने की अनुमति होगी। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर शहर को 19 सेक्टरों में बांटा गया है तथा हर सेक्टर में पुलिस अधिकारी की अगुवाई में जवानों की तैनाती की जाएगी।