Follow Us:

शिमला जिला में 13 पंचायतों में निर्विरोध चुने गए प्रतिनिधि, कुल 6608 प्रत्याशी अब चुनाव मैदान में

पी. चंद, शिमला |

शिमला जिला में 412 पंचायतों में से 13 पंचायतें निर्विरोध चुनी गयी है जिसके बाद जिला में जिला परिषद सदस्य से लेकर पंचायत वार्ड सदस्य के पद के लिए कुल 6,608 प्रत्याशी चुनाव मैदान में अपने भाग्य आजमाने के रह गए हैं। नाम वापसी के अंतिम दिन के बाद अब प्रत्याशी चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे। शिमला जिला में 24 जिला परिषद वार्ड के लिए कुल 145 प्रत्याशी मैदान में है। इसी तरह 206 पंचायत समितियों में सदस्य के लिए 664 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

वंही 13 पंचायतों में प्रत्याशी निर्विरोध चुने जाने के बाद शेष बची 399 पंचायतों में पंचायत प्रधान पद के लिए 1156,उपप्रधान के लिए 1305 और पंचायत वार्ड सदस्य के लिए 3,338 प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गए हैं। हालांकि जिला के टूटू और चौपाल ब्लॉक में अभी प्रधान पद के लिए प्रत्याशियों के नामांकन होना बाकी है जिसके लिए राज्य चुनाव आयोग तारीख तय करेगा।

शिमला जिला के कुपवी ब्लॉक की नौरा बौरा, जुड़डू शिलाल और झोखड पंचायत, ठियोग ब्लॉक की चरैन टिक्कर (खगना)पंचायत, मशोबरा ब्लॉक में मांजू (डाबरी) और पटग़ैहर, जुब्बल कोटखाई ब्लॉक में गिल्टारी, हलाइला(प्रेम नगर)और घुंडा पंचायत, नारकंडा ब्लॉक की कोटिघाट पंचायत, रोहडू की दलगांव और रामपुर की क्याव पंचायत निर्विरोध चुनी गई है।