Follow Us:

कांगड़ा: फतेहपुर BDC पर भाजपा का कब्जा, निशा शर्मा बनीं अध्यक्ष और धर्मेद्र बने उपाध्यक्ष

मृत्युंजय पुरी |

फतेहपुर विककास खंड में शनिवार को पंचायत समिति सदस्यों द्वारा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष चुने जाने थे। लेकिन करीब एक बजे तक खण्ड कार्यलय के समिति हाल में नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों के लिये लगाई गई कुर्सियां खाली रही । वस सूत्रों से यही जानकारी मिलती रही कि अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिये जहां सता दल के नेता पार्टी समर्थित नवनियुक्त पंचायत समिति सदस्यों की नब्ज टटोल रहे हैं। वहीं, कांग्रेस समर्थित नवनिर्वाचित पंचायत समिति सदस्य विधायक के घर डेरा डाले हुए हैं ।

करीब एक बजे तक यही कयास लगाए जा रहे थे कोरम पूरा न होने के डर से नवनिर्वाचित सदस्य अपने आकाओं के साथ खण्ड कार्यलय नही पहुंच रहे हैं । फिर एकाएक भाजपा नेता कृपाल परमार की गाड़ियों का काफिला फतेहपुर पहुंचा और खुद कमान संभालते हुए कृपाल परमार ने नवनिर्वाचित सदस्यों को पूरे सम्मान के साथ गाड़ियों से बाहर निकालते हुए मीटिंग हाल की तरफ जाने के इशारे किये ।

तभी चर्चा शुरू हुई कि भाजपा को बहुमत साबित करने में कोई परेशानी नहीं होगी। आखिरकार डेढ घण्टे के मंथन और अन्य कार्यवाईयों के चलते खुद भाजपा नेता ने मोर्चा संभालते हुए सर्वसहमति करवाई । जिसके बाद अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के नाम की घोषणा एसडीएम फतेहपुर बलबान चन्द मण्डोत्रा द्वारा की गई । जिसमें पट्टा क्षेत्र से निशा शर्मा को अध्यक्ष और छत्र क्षेत्र के धर्मेंद्र उर्फ शुन्नु को उपाध्यक्ष घोषित कर दिया गया । बता दें कि फतेहपुर के राजनीतिक इतिहास में पहली बार पंचायत समिति के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष भाजपा समर्थित बने हैं।