Follow Us:

सिरमौर: संगड़ाह में 11 दिनों से 108 एंबुलेंस सेवा बंद, नई एंबुलेंस मुहैया करवाने की मांग

पी. चंद |

सिरमौर के संगड़ाह में प्रदेश सरकार की 108 एंबुलेंस सेवा पिछले 11 दिनों से बंद है। ऐसे में क्षेत्र के बीमार और दुर्घटना प्रभावित मरीजों को समय पर इलाज अथवा रोगी वाहन सुविधा उपलब्ध नहीं हो रही है। 108 मैनेजमेंट द्वारा हालांकि यहां 26 किलोमीटर दूर हरिपुरधार और ददाहू से एंबुलेंस मुहैया करवाए जाने के दावे किए जा रहे हैं, लेकिन मौके पर क्षेत्र की खस्ताहाल सड़कों पर यहां तक की दूरी तय करने में एंबुलेंस को 1 घंटे का वक्त लग जाता है। ऐसे में यहां के गंभीर मरीजों को इलाज से जूझना पड़ता है।

अब क्षेत्र के पंचायत प्रतिनिधियों ने स्वास्थ्य विभाग, प्रशासन और सरकार से इस मामले में हस्तक्षेप की मांग की। जानकारी के अनुसार गत वर्ष विभाग द्वारा हालांकि नाहन, नौहराधार, रोनहाट, बड़ू साहिब तथा ददाहू आदि स्थानों पर नई एंबुलेंस उपलब्ध कराई जा चुकी हैं, लेकिन में 2 लाख किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी संगड़ाह अस्पताल की इस खटारा गाड़ी की जगह अब तक नहीं एंबुलेंस नहीं दी गई।

पंचायत समिति के अध्यक्ष संगड़ाह मेलाराम शर्मा ने बताया कि इस बारे वह 108 मैनेजमेंट से बात कर चुके हैं और जल्द नई एंबुलेंस उपलब्ध करवाने की कोशिश जारी है। 108 सेवा के पीएम शिमला अभिषेक ने बताया कि दरअसल संगड़ाह में मौजूद एंबुलेंस निर्धारित अवधि पूरी कर चुकी है और दो लाख किलोमीटर से ज्यादा चल चुकी है। इसलिए इसे बंद किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार से नई गाड़ियां उपलब्ध करवाने की मांग की गई है और नई गाड़ियां आने पर ही संगड़ाह में एंबुलेंस सेवा बहाल हो पाएगी।