Follow Us:

हमीरपुरः CMO ने आंगनबाडी कार्यकर्ता के निधन पर जताया दुःख, कहा- मौत के कारणों का लगाया जा रहा पता

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

जिला हमीरपर के सुजानपुर विधानसभा के सौंड गांव की 56 साल की आंगनबाडी कार्यकर्ता प्रोमिला देवी की आईजीएमसी शिमला में इलाज के दौरान हुई मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग में भी हडंकप मचा हुआ है। क्योंकि प्रोमिला देवी को 29 जनवरी को कोविड वैक्सीन का टीका लगा था लेकिन वैकसीन लगने के बाद महिला की तबीयत बिगड गई थी जिसे इलाज के लिए टांडा ले जाया गया था। वहां से महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए आईजीएसमी शिमला भेजा था लेकिन गत दिन शिमला में महिला की मौत हो गई है। सीएमओ हमीरपुर डॉ अर्चना सोनी ने आंगनबाडी कार्यकर्ता प्रोमिला के निधन पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने बताया कि उक्त महिला के साथ ही 90 कर्मचारियों को टीका लगाया गया था। उन्होनें बताया कि अभी तक किसी भी केस में ऐसा नहीं हुआ है।

सीएमओ डॉ अर्चना सोनी ने बताया कि दूसरे चरण की कोविड वेक्सीन लगाई जा चुकी है और जिला हमीरपुर कोविड वैक्सीन के बाद कुल आठ कर्मचारियों को दिक्कतें पेश आई थी लेकिन सात बिल्कुल ठीक हो गए है। केवल इसी महिला को जयादा दिक्कतें होने से महिला की मौत हुई है। मौत के कारणों का अभी लगाया जा रहा है और छानबीन की जा रही है। उन्होंने बताया कि टांडा के अलावा आईजीएमसी शिमला में भी महिला उपचाराधीन रही है और अभी पड़ताल की जा रही है। आईजीएमसी में पोस्टर्माटम होने के बाद रिपोर्ट आाने पर ही ज्यादा कुछ कहा जा सकेगा।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में कोविड वैक्सीन लगने के बाद हुई इस तरह महिला की मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग में हडंकप मचा हुआ है तो विभाग अब पूरी तरह से अलर्ट हो गया है। जिला हमीरपुर में ं 5425 हेल्थ वर्करों में 4433 कर्मचारियेां को पहली कोरोना वैक्सीन दी जा चुकी है। इसके साथ ही दूसरे चरण का टीका 971 कर्मचारियों को लग चुका है। तो 1405 फ्रंटलाइन वर्कर को दी जा चुकी है। वहीं, गत दिवन हुई आंगनबाडी कार्यकर्ता की हुई मौत को लेकर स्वास्थ्य विभाग में तैनात कर्मचारियों में भी सभी हैरान है।