Follow Us:

हमीरपुरः शुक्कर खड्ड में स्टोन क्रेशर के अवैध खनन के विरोध में तीन ग्राम पंचायतों ने DC को सौंपा ज्ञापन

जसबीर कुमार, हमीरपुर |

जिला हमीरपुर में बडसर विधानसभा क्षेत्र के शुक्कर खड्ड में लगाए गए स्टोन केशर के द्वारा अवैध खनन के विरोध में तीन ग्राम पंचायतों बडाग्राम, जमली और धबीरी के प्रतिनिधियों उपायुक्त हमीरपुर देव श्वेता बनिक को ज्ञापन सौंप कर मामले में कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। प्रतिनिधिमंडल ने उपायुक्त से मांग की है कि हजारों लोगों को पेश आ रही दिक्कतों का जल्द समाधान किया जाए।

प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने उपायुक्त को बताया कि पंचायतों के साथ लगती पेयजल स्कीमें पूरी तरह से सूख चुकी हैं तो उपजाऊ जमीन भी बंजर हो गई है। इसके अलावा पानी का स्तर भी घट गया है। वहीं, उपायुक्त देव श्वेता बनिक ने भी ग्रामीणों के प्रतिनिधिमंडल को जल्द ही उचित कार्रवाई करने का आशवासन दिया है।

स्थानीय निवासियों ने बताया कि शुक्कर खड्ड में दिन रात क्रेशर से खनन किया जा रहा है और इसकी वजह से खड्ड किनारे चल रहे घराट तक भी तबाह हो गए है। उन्होंने कहा कि आज ग्रामीणों ने उपायुक्त हमीरपुर केा ज्ञापन सौंप कर जल्द शुक्कर खड्ड पर लगे हुए क्रेशर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। खड्ड में बीस से पच्चीस फुट गड्डे कर दिए है और खड्ड भी पूरी तरह सूख चुकी है। उन्होंने मांग करते हुए कहा कि इस तरह अवैध खनन को पूर्णतया बंद करवाया जाए।

गौरतलब है कि तीन ग्राम पंचायतों के साथ लगते शुक्रर खड्ड में क्रेशर के द्वारा अवैध खनन किया जा रहा है जिसको लेकर काफी समय से लोग लामबंद हुए है और इसी के चलते उपायुक्त हमीरपुर से भी इस बाबत कार्रवाई करने की मांग ग्रामीणों ने लगाई है।